सूरजमुखी के पत्ते करते है बुखार का इलाज
सूरजमुखी के पत्ते करते है बुखार का इलाज
Share:

कभी कभी अचानक से आये मौसम के बदलाव के कारन सर्दी, जुकाम और बुखार की समस्या हो जाती है. ज़्यादातर बच्चे इन बीमारियों का शिकार होते है. पर अब आपको इन छोटी मोटी बीमारियों के लिए डॉक्टर्स के पास जाने की कोई ज़रूरत नहीं है. क्योकि आप घर में ही इन बीमारियों का इलाज कर सकते है.

1-अदरक और पुदीने की पत्ती को अच्छे से पीस ले. अब इन्हे एक गिलास पानी में डाल कर अच्छे से उबाल ले. जब पानी उबलते उबलते आधा हो जाये तो इसे छान ले. और गर्म गर्म ही पिए, इसे पीने से शरीर के दर्द को खत्म करने के साथ बुखार से भी काफी अराम मिलने लगेगा.

2-थोड़ी सी काली मिर्च के साथ पिसे हुए अदरक और तुलसी के कुछ पत्तो को पानी में डालकर अच्छे से उबाले. इसे तब तक उबाले जब तक यह अच्छे से पक ना जाये. पक जाने पर इसे छानकर पीये बुखार से तुंरत ही राहत मिलने लगेगी.

3-तुलसी के कुछ पत्तो को लेकर मुलेठी और शहद के साथ मिलाकर अच्छी तरह से उबाल लें. अब इस काढ़े को पीये इससे आपको बुखार और जुकाम दोनों से राहत मिलेगी.

4-सूरजमुखी के कुछ पत्तो के साथ तुलसी के पत्तो को मिलाकर रस निकाल ले. इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर इसका सेवन करने से इससे तेज बुखार में काफी आराम मिल जाता है.

स्वस्थ रहने के लिए करे मेथी के दानो का सेवन

कैंसर जैसी बीमारी से बचाव करता है आड़ू

अनार के छिलको से करे पेट के कीड़ो का सफाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -