सुंदर पिचई को मिलने वाले है 2524 करोड़ रूपए
सुंदर पिचई को मिलने वाले है 2524 करोड़ रूपए
Share:

 दिल्ली: गूगल के सीईओ सुंदर पिचई पर एक बार फिर पैसों की बारिश होने वाली है. ताज़ा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार  2014 में पिचाई का प्रमोशन हुआ था. तब कंपनी ने उन्‍हें 3,53,939 रिस्ट्रिक्टेड शेयर का अवॉर्ड दिया था. ये शेयर गूगल की पैरंट कंपनी अल्फाबेट इंक ने जारी किए थे. अब उनकी कीमत 2524 करोड़ रुपये के करीब पहुंच चुकी है. 

उन्‍हें सीनियर वाइस प्रेजिडेंट (उत्‍पाद) के पद पर प्रमोशन के समय कंपनी ने ये शेयर दिए थे. उस समय उन्‍होंने सह संस्‍थापक लैरी पेज की अधिकतर जिम्मेदारियां संभालनी शुरू कर दी थीं. गौरतलब है कि पहले भी टेक कंपनियों के कार्यकारियों को बड़े पेआउट मिले हैं.  2016 में टेस्ला के ऐलन मस्क 1.34 बिलियन डॉलर का पेआउट मिला था. फेसबुक के संस्‍थापक मार्क जकरबर्ग को 2.28 बिलियन डॉलर कंपनी के आईपी ऑफरिंग के समय मिले थे.

रिस्ट्रिक्टेड शेयर वे शेयर हैं जो कुछ समय बाद ही बेचे जा सकते हैं. खास बात यह है कि पिचई को जब ये शेयर आवंटित हुए थे तब से अब तक इनकी कीमतों में 90 फीसदी का उछाल आया है. ख़बरों के मुताबिक यह रकम किसी पब्लिक कंपनी के कार्यकारी को दिए गए बड़े पेआउट में से है. पिचई 2015 से अल्फाबेट इंक के गूगल की कमान संभाल रहे हैं. 

आईएसएसएफ विश्व कप में शहजार रिज्वी ने जीता पहला पदक

मनाइये अपना वीकेंड विश्वप्रसिद्ध नोहकालीकाई झरने पर

चार दिनों के लिए Honor ब्लॉकबस्टर सेल, मिल रहा बंपर डिस्काउंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -