सूर्यदेव की पूजा से  मिल सकता है समाज में मान और सम्मान
सूर्यदेव की पूजा से मिल सकता है समाज में मान और सम्मान
Share:

कई बार ऐसा होता है की हमारे पास भरपूर धन होने के बाद भी हमें समाज में उचित मान सम्मान नहीं मिल पाता है . सूर्य को मान-सम्मान का कारक ग्रह माना गया है, शास्त्रों के अनुसार अगर कुंडली में सूर्य की स्थिति शुभ हो, तो उसे समाज में सम्मान मिलता है, पर सूर्य की स्थिति अशुभ होने पर अपमान का सामना करना पड़ता है. इसलिए आज हम आपको कुंडली में सूर्य की स्थिति को शुभ बनाने के कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे है. रविवार के दिन खास उपाय करने से सूर्य की स्थिति शुभ हो सकती है, आइये जानते है रविवार के दिन कौन से उपाय किये जा सकते है.

1- सूर्योदय के समय सूर्यदेव के सामने अपने दोनों हाथो को जोड़कर खड़े हो जाये और सूर्य देव का ध्यान करे, और फिर ॐ मित्राय नमः मंत्र का जाप करे.

2- फिर सांस लेते हुए अपने दोनों हाथो को कानो से मिलाते हुए ऊपर की ओर करे और फिर हाथो और गर्दन को पीछे की ओर झुकाये, और ॐ रवये नमः का जाप करे. 

3- अब धीरे धीरे अपनी सांस को छोड़ते हुए आगे की ओर झुके और अपने हाथो को नीचे ले जाकर अपने पैरो को छुए, और साथ में ॐ सूर्याय नमः का जाप करे.

4- अब सांस को अंदर लेते हुए अपने बाएं पैर को पीछे की तरफ ले जाये और सीने को आगे की ओर रखे, अब अपनी गर्दन को पीछे की ओर झुकाये और साथ में ॐ भानवे नमः का जाप करे.

 

शनि अमावस्या के दिन करे ये उपाय

शास्त्रों के अनुसार इन चीजों को बेचना नहीं होता है अच्छा

शनि की साढ़ेसाती को दूर करने के लिए शनि अमावस्या के दिन करे ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -