चेहरे की रौनक को बरकरार रखती है चीनी
चेहरे की रौनक को बरकरार रखती है चीनी
Share:

चीनी का स्वाद बहुत ही मीठा होता है, पर क्या आपको पता है चीनी खाने में मिठास घोलने के साथ साथ त्वचा को खूबसूरत और बेदाग बनाने में भी मदद करती है. चीनी के इस्तेमाल से डेड स्किन, ब्लड सरकुलेशन , बंद पोर्स  और दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाती है. यह एक नेचुरल स्क्रब के रूप में काम करती है. इसके इस्तेमाल से झुर्रियों की समस्या से छुटकारा मिलता है. 

1- अगर आप अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाना चाहती हैं तो चीनी को हल्का पीसकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से 3 से 4 मिनट तक इसे स्क्रब करें. बाद में साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी स्किन साफ और ग्लोइंग हो जाएगी. 

2- झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए ग्रीन टी को अच्छी तरह से उबाल लें. अब इसमें चीनी डालकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10:15 मिनट तक हल्के हाथों से अपने चेहरे को स्क्रब करें. ग्रीन टी और चीनी में एंटीऑक्सीडेंट्स और अमीनो एसिड की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो स्किन को स्वस्थ बनाने में मदद करती है और झुर्रियों की समस्या से छुटकारा दिलाती है. 

3- दाग धब्बों की समस्या को दूर करने के लिए बादाम के तेल में एक चम्मच चीनी मिलाकर चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट तक हल्के हाथों से अपनी त्वचा को स्क्रब करें. बाद में ठंडे पानी से धो ले. विटामिन सी से भरपूर इस  स्क्रब को लगाने से दाग धब्बे पिंपल्स और स्किन से जुड़ी दूसरी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

 

मुल्तानी मिट्टी भी पहुंचा सकती है स्किन को नुकसान

भूख बढ़ाने के लिए अपनाएं ये नुस्खे

यूरिन इन्फेक्शन की समस्या को दूर करते हैं भीगे हुए चने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -