मंदिर में चढ़ाये हुए नारियल देते है ऐसा संकेत
मंदिर में चढ़ाये हुए नारियल देते है ऐसा संकेत
Share:

आपने कभी सोचा भी नहीं होगा की आपको मंदिर में जाकर नारियल चढ़ाना हो और आपके पास ज्यादा पैसे भी न हो और आपके पास मंदिर में चढाने के लिए जो नारियल हो वो अंदर से ख़राब निकल जाए तो आपको बहुत गुस्सा आयेगा कभी न कभी तो आपके साथ ऐसा हुआ होगा और आपको उस समय दूकानदार पर भी गुस्सा आया होगा आपके मन में बार-बार यही बात आती होगी की कही भगवान नाराज़ हो गए हो या आपकी मनोकामना अधूरी रह गई हो ऐसा आपके मन में बार-बार आता होगा.

लेकिन आपको शायद पता नहीं होगा कि अगर नारियल आपका ख़राब निकल जाये तो वो अशुभ फल का संकेत नहीं होता- जी हाँ आपने सही सुना, अगर आपका नारियल ख़राब निकल जाये तो वह भगवान की तरफ से शुभ संकेत होता है.

अगर आपका नारियल अच्छा निकल जाए तो आपको बहुत खुशी होती होगी. अगर आपका नारियल अच्छा निकल जाए तो उसे सभी के बीच बाँट देना चाहिए ऐसा करने से भी शुभ होता है.

ज्योतिष के आधार पर नारियल में माँ लक्ष्मी का वास होता है जहाँ भी उनकी पूजा होती है वहां नारियल अवश्य होता है. इसीलिए अगर पूजा में चढ़ाया गया नारियल ख़राब निकल जाए तो उसे शुभ मानते है नारियल ख़राब निकल जाने पर इसको शुभ मानने का भी एक खास कारण है.

इसका ख़ास कारण यह है की नारियल तोड़ते समय अगर आपका नारियल ख़राब निकल जाए तो इसका मतलब यह होता है की अपका नारियल भगवान् को अर्पित हो गया है और आपकी मनोकामना पूरी हो गई है और अगर आपका नारियल सूखा निकल जाए तो इसका मतलब यही होता है की आपकी मनोकामना पूर्ण हो चुकी है.

 

जानिये मृत्यु के पूर्व व्यक्ति को कैसा अनुभव होता है

जानें शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर तिल होने का मतलब

सूरज निकलने से पहले कर लें ये काम तो हो जाओगे धनवान

इन राशियों के जोड़ों के बीच हमेशा बना रहता है मन-मुटाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -