परीक्षा केंद्र दूर होने पर छात्रों को हुई परेशानी
परीक्षा केंद्र दूर होने पर छात्रों को हुई परेशानी
Share:

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा में शामिल होने की लिए विद्यार्थियों को समस्या का सामना करना पड़ा. परीक्षा का सेंटर दूर होने की वजह से 8268 परीक्षार्थी में से 2507 छात्र परीक्षा देने सेंटर नहीं पहुंचे. दअरसल जो परीक्षार्थियों परीक्षा देने नहीं पहुंच पाए उनके परीक्षार्थियों के सेंटर उनके घर से तकरीबन बीस से पच्चीस किलोमीटर तक दूर थे.    

इन छात्रों ने जिले के खिलोरा नवोदय विद्यालय की 40 सीटों के लिए आवेदन किया था. अनुपस्थित रहने वाले परीक्षर्थीओं में बालक हाईस्कूल में 550 में से 174 तथा कन्या हाईस्कूल में 600 में से 168 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे.  खबरों की अनुसार सीमित परीक्षा केंद्र होने से व्यवस्था बनाने में समस्या हुई है. 

बताया जाता है कि  जिन स्कूलों में परीक्षा की लिए पर्याप्त सुविधा थी उन्ही विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया  था.इसीलिए नवोदय विद्यालय की लिए चयन परीक्ष की लिए परीक्ष केंद्र को सिमित किया गया और कुछ विद्यार्थियों से परीक्षा केंद्रों की दुरी पंद्रह किलोमीटर तक दूर हो गई. ऐसे भी मामले सामने आये है जिनमे छात्र गलत परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए. ऐसे में यह परीक्षार्थी परीक्षा देने नहीं पहुंच पाए. 

लाखों के पैकेज को ठुकरा कर ये व्यक्ति चला मोदी की राह

जब प्रधानमंत्री ने इस छात्रा को डॉक्टर बनने की शुभकामनाएं दी

'साराभाई' का रोसेश बनेंगे टाइगर के फैमिली मेंबर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -