आईआईटी कानपुर में ड्रग्स के शिकार हो रहे छात्र
आईआईटी कानपुर में ड्रग्स के शिकार हो रहे छात्र
Share:

कानपुर : नई पीढ़ी का नशे की तरफ लगातार रूचि बढ़ती जा रही है . ताज़ा मामला कानपुर आईआईटी का सामने आया है , जहाँ के के छात्र ड्रग्स के आदी होते जा रहे हैं. हालात इतने बिगड़ गए हैं कि संस्था के कार्यवाहक संचालक ने इसे रोकने के लिए कानपुर पुलिस-प्रशासन से मदद मांगते हुए नशे के सप्लायर्स पर शिकंजा कसने की मांग की गई है.

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन के साथ हुई बैठक में अन्य विषयों के साथ कार्यवाहक संचालक मणींद्र अग्रवाल ने बताया कि इंस्टिट्यूट में पिछले कुछ समय से ड्रग्स का चलन बढ़ा है. हॉस्टलों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं. वॉर्डेन, डीन ऑफ स्टूडेंट अफेयर्स और सिक्यॉरिटी स्टाफ की रिपोर्ट अनुसार आसपास की कॉलोनियों में रहने वाले सप्लायर यहां ड्रग्स की सप्लाई कर रहे हैं. 30-40 छात्र जो ड्रग्स ले रहे हैं. इनकी काउंसलिंग करवाई जा रही है. कॉलेज में कई प्रवेश द्वारा होने के कारण हर व्यक्ति की जांच असंभव है.इसलिए जिला प्रशासन से इसे रुकवाने का आग्रह किया गया है.

जबकि दूसरी ओर इस मामले में जहाँ डीएम सुरेंद्र सिंह ने कैंपस में ड्रग्स सप्लाई की बात पता चलने पर इसे रोकने के लिए इंटेलिजेंस और पुलिस को सक्रिय करने की बात कही गई है,  हालाँकि डीएम और एसपी (वेस्ट) गौरव ग्रोवर के अनुसार  संस्था द्वारा अभी तक ड्रग्स सप्लाई की कोई लिखित शिकायत कभी नहीं किये जाने की बात कही गई . जो भी हो नशे की गिरफ्त में जा रही युवा पीढ़ी को रोकना जरुरी है .

यह भी देखें

जम्मू में ड्रग्स तस्करों की धरपकड़

कॉन्डम में छिपाकर कर रहा था ड्रग्स तस्करी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -