छात्रों को स्कूली शिक्षा के साथ सांस्कृतिक ज्ञान भी देना आवश्यक
छात्रों को स्कूली शिक्षा के साथ सांस्कृतिक ज्ञान भी देना आवश्यक
Share:

कल शुक्रवार को जनपद परिसर के नजदीकी क्षेत्र में स्कूली छात्रों द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया. इस अभियान के बाद डीएवी चिरमिरी के शिक्षक श्री राठौर के आचार्यत्व में सर्वविध शांति एवं शुद्धि हेतु हवन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसका संचालन सी.पी.तिवारी एवं रूचि सिंह ने किया. इस कार्यक्रम में विद्यालय की प्राचार्या माधुरी शुक्ला के द्वारा विद्यालय की उपलब्धियों एवं शैक्षिक प्रगति के विषय में जानकारियां प्रदान की गई. 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे प्रशान्त कुमार ने बताया कि, डीएवी संस्थान विगत 130 वर्षो से निरंतर बिना किसी स्वार्थ के समाज सेवा एवं शिक्षा के क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहा है. इसके कारण यहां के छात्रों की विशेष पहचान होती है. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रशान्त कुमार के अलावा विशिष्ट अतिथि एसएस के मिश्रा प्राचार्य डीएवी पब्लिक स्कूल, भटगांव एवं प्रबंधक डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल, सरगुजा क्लस्टर तथा मौलिका मुखर्जी प्राचार्या डीएवी पब्लिक स्कूल चिरमिरी एवं प्रबंधिका डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल, चिरमिरी के क्षेत्रीय लोग भी उपस्थित थे. 

विद्यालय की प्राचार्या माधुरी शुक्ला ने आगे कहा कि, हमारा प्रयास रहता है कि हम छात्र-छात्राओं को स्कूली ज्ञान के अलावा सांस्कृतिक पहचान से भी परिचय कराते हैं, उन्हें बताया जाता है कि बड़ों का सम्मान करना चाहिए. यही कारण है कि, यहां के बच्चे आधुनिक शिक्षा के अलावा नैतिक शिक्षा से भी परिपूर्ण रहते हैं. पूरे राज्य में यहां के छात्र-छात्राओं की अलग पहचान रहती है. 

अपने बॉस को करना हैं इम्प्रेस तो अपनाए ये टिप्स...

जानिए, इतिहास में क्यों खास है 23 दिसंबर

शिक्षा ही विकास का मूल आधार: कर्नल बैंसला

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -