महाराष्ट्र में हड़ताल

Oct 18 2017 03:25 PM
महाराष्ट्र में हड़ताल

महाराष्ट्र :दीवाली के इस त्यौहार के बीच  लोगो को परिवहन की ज्यादा ही जरूरत होती है, लोग त्यौहार मनाने अपने या रिश्तेदारों के घर जाते है. ऐसे में महाराष्ट्र राज्य परिवहन कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी है, जिससे लोगो को काफी परेशानी हो रही है. दिवाली के समय जब ज्यादातर लोगों को घर जाने के लिए बसों की आवश्कता है तब हड़ताल से आवागमन ठप पड़ गया है. लोग बस न मिलने पर स्टेशन से वापिस जा रहे है.

उल्लेखनीय है कि सोमवार मध्यरात्रि से महाराष्ट्र राज्य परिवहन कर्मचारियों की हड़ताल शुरू हो गयी है, जिसका आज दूसरा दिन है. एमएसआरटीसी के कर्मचारी सातवें वेतन आयोग को लागू करने की मांग के साथ हड़ताल पर चले गए हैं. इस हड़ताल से महाराष्ट्र में जहां एक ओर 58,000 बसें रोज चलती हैं, वहीं हड़ताल की वजह से पूरे दिन में केवल 681 चक्कर लगाए गए. इसकी हड़ताल की वजह से एमएसआरटीसी को 22 करोड़ का नुकसान हुआ है. परिवहन मंत्री दिवाकर राउते ने कर्मचारियों की मांगों पर विचार करने के लिए एक कमिटी का गठन किया है.


बता दे कि केंद्र सरकार ने केंद्र के 7.58 लाख शिक्षको के लिए सातवे वेतन आयोग लागु करने की घोषण कर दी है, जिसके तहत शिक्षको के वेतन में 22% से 28 % की वृद्धि होगी, जिसके बाद से अन्य विभाग भी अब वेतन वृद्धि की मांग करने लगे है. 

शिवराज ने कहा केवल पटाखों से नहीं होगा प्रदूषण

नोटबंदी के समर्थन के लिए कमल हासन ने माफी मांगी

अयोध्या में नज़र आएगा पुष्पक विमान