प्याज का रस दूर कर सकता है स्ट्रेच मार्क्स की समस्या
प्याज का रस दूर कर सकता है स्ट्रेच मार्क्स की समस्या
Share:

अक्सर डिलीवरी के बाद महिलाओं की स्किन पर स्ट्रेच मार्क्स आ जाते हैं, कभी-कभी मोटापे के कारण भी स्किन पर स्ट्रेच मार्क्स की समस्या आ जाती है, स्किन पर स्ट्रेच मार्क्स आने से महिलाएं अपनी पसंद के कपड़े नहीं पहन पाती हैं पर आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं, तो रोजाना अपने स्ट्रेच मार्क्स पर प्याज का रस लगाएं. नियमित रूप से प्याज का रस लगाने से आपकी स्किन से स्ट्रेच मार्क्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से भी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या दूर हो जाती है. रात के समय इसका इस्तेमाल करने से आपको ज्यादा फायदा मिलता है. स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कैफीन और मीठे ड्रिंक्स को अवॉइड करना चाहिए. भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें इससे आपकी स्किन हाइट्रेट  होती है और शरीर में नमी आती है. जिससे स्ट्रेच मार्क्स हल्के होने लगते हैं. 

3- स्ट्रेच मार्क्स को दूर करने के लिए उन पर खीरे का रस लगाएं, नियमित रूप से ऐसा करने से आपके शरीर पर मौजूद स्ट्रेच मार्क्स दूर हो जाते हैं.

लायें अपने चेहरे की खोई हुई चमक को वापस

नमक के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ब्लैक हेड्स की समस्या

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है उबला हुआ आलू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -