जानिए क्या होते है बालो में स्ट्रेटनिंग करवाने के नुकसान
जानिए क्या होते है बालो में स्ट्रेटनिंग करवाने के नुकसान
Share:

लड़कियां हमेशा अपने लुक को फैशन के हिसाब से चेंज करती रहती है,ऐसे में वो अपने बालो को भी अलग अलग स्टाइल देती रहती है,कभी वो अपने बालो में कर्ल बनाती है तो कभी अपने बालो को सीधा करने के लिए अपने बालो में स्ट्रेटनिंग करवाती है,पर क्या आपको पता है कि बार बार बालो में स्ट्रेटनिंग करवाने से आपके बालो को बहुत नुकसान पहुँच सकता है, कभी कभी तो बालो में स्ट्रेटनिंग करवाने से बाल टूटने शुरू हो जाते है. आज हम आपको बालो को स्ट्रेटनिंग करवाने के कुछ नुकसानों के बारे में बताने जा रहे है. 

1-अगर आप बार बार अपने बालो में स्ट्रेटनिंग करवाती है तो इससे आपके सर की स्किन पर बुरा असर पड़़ता हैं. इसके कारण आपके बालों के रोमछिद्र खत्म हो जाते हैं जिससे बालों में नमी लाने के लिए उनको पर्याप्त ऑयल नहीं मिल पाता है.जिससे बालो में खुजली जैसी समस्या होने लगती है,इसलिए बालो में ज़्यादा स्ट्रेटनिंग करने से बचें. 

2-बालो में ज़्यादा स्ट्रेटनिंग करने से उसमे से फॉर्मलडिहाइड गैस निकलती है जो आपके बालों के लिए बहुत हानिकारक होती है.इसके अलावा बालो में स्ट्रेटनिंग करवाने से नाक, त्वचा, आंखों और फेफड़ों में जलन हो सकती है.

3-नियमित रूप से बालो में स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करने से आपके बाल कमज़ोर होकर टूटने लगते है,जिससे दोमुंहें बालों की समस्या उत्पन्न हो सकती है. 

 

पिम्पल्स की समस्या को दूर करती है करेले की पत्तिया

स्किन में कसाव लाने के कुछ आसान तरीके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -