स्ट्रॉबेरी दूर कर सकती है झाइयों की समस्या
स्ट्रॉबेरी दूर कर सकती है झाइयों की समस्या
Share:

चेहरे पर झाइयों के पड़ने से किसी भी लड़की की खूबसूरती खत्म हो जाती है. झाइयों के आने के कारण चेहरा बदरंग हो जाता है. चेहरे पर झाइयों के आने का कारण बढ़ती उम्र, मानसिक तनाव, ज्यादा देर तक धूप के संपर्क में रहना, शरीर में विटामिन बी, सी की कमी होना और शरीर में खून और पोषक तत्वों की कमी होना हो सकता है. इसके अलावा पेट में गड़बड़ी और हार्मोन के असंतुलन के कारण भी झाइयों की समस्या हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर झाइयों की समस्या  तो स्ट्रॉबेरी, कीवी और अखरोट को मिलाकर पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा गुलाबजल डालकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इस फेस पैक को लगाने से आपकी झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- खट्टे दूध के साथ मलाई को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट के बाद अपने चेहरे को धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से झाइयां दूर हो जाते हैं. 

3- निंबू एक अच्छा ब्यूटी प्रोडक्ट होता है. इसमें भरपूर मात्रा में शक्तिशाली नेचुरल ब्लीच मौजूद होते हैं. नींबू का रस किसी भी प्रकार के दाग को कम करने का काम करता है. इसके अलावा इसके इस्तेमाल से त्वचा चमकदार हो जाती है. ये चेहरे से डेड स्किन को हटाता है और आपके चेहरे से झाइयों को दूर करके नई कोशिकाओं का निर्माण करता है.

 

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें एलोवेरा का इस्तेमाल

रात भर में पाएं पिंपल्स की समस्या से छुटकारा

स्किन पर करें सैलिसिलिक ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -