बच्चों के लिए बनाई गई ये अनोखी चेयर, जानिए क्या है ऐसा खास
बच्चों के लिए बनाई गई ये अनोखी चेयर, जानिए क्या है ऐसा खास
Share:

बचपन में सभी कहानियां सुनते हैं और आपने और हमने भी बहुत कहानियां सुनी है. कहानी के नाम से ही हमइतने खुश हो जाते थे कि सब काम छोड़कर हम मम्मी पापा या दादा दादी की कहानी सुनने बैठ जाते हैं. कहानी सुनने के लिए हम अक्सर ही नानी दादी के पास बैठते हैं तभी कहने सुनने का मज़ा आता है. लेकिन इतनी मेहनत के बाद भी अगर कहानी सुनते वक्त कहानी सुनाने वाले (मम्मी पापा या दादी दादा) के पास बैठने न दिया जाए तो बहुत बुरा लगता था. लेकिन अब साथ में बैठने के लिए एक ऐसी कुर्सी आ गई है कि सभी साथ में बैठकर कहानी सुन सकते हैं. 

दरअसल, बच्चों की इसी स्थिति को समझा "हाल टेलर" नामक एक कारपेंटर ने और बना डाली ऐसी कुर्सी जिसमे उनके तीनों बच्चों को बैठा कर आराम से कहानी सुना सकते है और बच्चे भी उनके पास बैठ कर कहानी सुनने से बड़े ही खुश रहते है. हाल टेलर को अपने बच्चों को कहानी सुनाना बहुत पसन्द है और हमेशा नियम से रोज अपने बच्चों को कहानी सुनाते थे.

लेकिन इसी बीच समस्या तब आई जब उनके तीसरे बच्चे ने जन्म लिया पहले तो दोनो बच्चों को अपनी गोद में बैठा कर कहानी सुना देते थे लेकिन अब तीनों बच्चों मे से किसी को भी ये न लगे की उनके पिता उसे थोड़ा कम प्यार करते है और वह बराबर कहानी सुन सके इसके लिए इस कारपेंटर पिता ने ये आरामदायक कुर्सी बना डाली. टेलर अब इस तरह की कुर्सी सभी के लिए बनाना शुरू कर दिया है लेकिन इसके लिए 700 डॉलर खर्च करने पड़ेंगे. इसका इस्तेमाल वाकई अच्छा होगा.

एक ऐसा हॉस्पिटल जहां पर इंसान का नहीं चमगादड़ का होता इलाज

वैज्ञानिक को मिले डायनासोर के जीवाश्म, लेकिन कुछ और है उसमें अलग

दुनिया में सबसे ज्यादा मेहनत करते हैं भारतीय, आये पहले नंबर पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -