500 किलो का बम मिलने से हड़कंप
500 किलो का बम मिलने से हड़कंप
Share:

अगर आप को एक बम दिख जाये तो आपके पसीने छूट जायेंगे और अगर बम 500 किलो का हो तो मामला और संगीन हो जाता है. द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का एक बम बर्लिन में सेंट्रल रेलवे स्टेशन के पास मिला है. जो 500 किलो वजनी है. बम के मिलने की ख़बर के बाद से ही बर्लिन में अफरा तफरी मच गयी.

बम को डिफ्यूज करने पहुंची टीम ने किसी अनहोनी को टालने के लिए रेलवे स्टेशन और इमारत के आसपास के 800 मीटर के दायरे में आने वाले सभी इलाकों को खाली करवा दिया गया है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब जर्मनी में बम मिला है. एक अधिकारी के अनुसार, पुलिस ने युद्ध के 70 साल बाद मिले 500 किलोग्राम के बम को निष्क्रिय करने के लिए अभियान चलाने की घोषणा की है. रेलगाड़ियों, ट्रॉम और बसों को रोक दिया गया है या उनके मार्ग बदल दिए गये हैं.

अधिकारी के अनुसार, बर्लिन का केन्द्रीय रेलवे स्टेशन से रोज लभगभ 3 लाख लोग यात्रा करते हैं. इस रास्ते को बंद कर लोगों को दूसरे रास्ते पर भेज दिया गया है. इसके अलावा आस-पास के सभी रिहायशी इलाकों और कार्यालयों से लोगों को दूसरी जगहों पर जाने के लिए कहा गया है. पुलिस ने लोगों से कहा है कि जब तक अनुमति न दी जाए तब तक वे वापस उस क्षेत्र में न आएं.

जानिए कहा हीरे को रबर की भाती खींचा जा रहा है

विरोधी मीडिया को परेशान कर रही भारत सरकार: ट्रम्प

भारतीय महिला ने मांगी पाक की नागरिकता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -