राज्य शासन ने स्मार्ट सिटी योजना के तहत राशि मंजूर की
राज्य शासन ने स्मार्ट सिटी योजना के तहत राशि मंजूर की
Share:

छत्तीसगढ़ सरकार ने स्मार्ट सिटी योजना के तहत बिलासपुर नगर निगम को पहली किश्त जारी कर दी है. पहली किश्त में नगर निगम को 36 करोड़ रूपये मिलेंगे. इस राशि के खर्च होने के बाद दूसरी किश्त मिलेगी. केंद्र सरकार ने शहर का नाम स्मार्ट सिटी के लिए चयनित किया है. इसके लिए शुरुआत में योजना तैयार करने के लिए दो करोड़ रुपये मिले थे.

जल्द ही निगम के खाते में राशि आ जाएगी. इस राशि से सबसे पहले स्मार्ट रोड का निर्माण किया जाएगा. अब निगम अधिकारियों को उम्मीद है कि अब आगे लगातार फंड मिलता रहेगा. इससे योजना में गति आएगी. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत मौजूदा शहर के आधे शहर को विकसित किया जाना है. इसके लिए निगम ने बड़े पैमाने पर अपनी कार्ययोजना बना ली है. स्मार्ट सिटी की कार्ययोजना बनाने के लिए के लंदन की दो फर्मों ने टेंडर डाला है. जिसका भी रेट सबसे कम होगा, उसे ही कार्ययोजना बनाने का काम दिया जाएगा. 

स्मार्ट सिटी योजना में हाउसिंग प्लान के लिए 19. 28 करोड़, उत्थान कार्यक्रम में 662.61 करोड़, स्वास्थ्य में  25.6 करोड़, ग्रीन बेल्ट विकास में  84.43 करोड़, कर्मिशियल कांप्लेक्स में 1283.79 करोड़, परिवहन व्यवस्था में 634.87 करोड़, इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम में 209.50  करोड़ तथा बिलासपुर सिटी आपरेशन सिस्टम के लिए 94 करोड़ की वित्तीय व्यवस्था रहेगी.

अंबेडकर जयंती: राष्ट्रपति रामनाथ कोविद आज महू में

पीएम मोदी बीजापुर पहुंचे, करेंगे 'आयुष्मान भारत' का शुभारम्भ

मोदी का वादा, दलितों के साथ अन्याय नहीं होगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -