नए सत्र से शुरू होगा इंजीनियरिंग क्षेत्र में स्टार्टअप कोर्स
नए सत्र से शुरू होगा इंजीनियरिंग क्षेत्र में स्टार्टअप कोर्स
Share:

देश में इंजीनियरिंग क्षेत्र काफी कमजोर होता जा रहा हैं, शिक्षा और नौकरी दोनों की ही देश में खामी हैं. अतः इसे देखते हुए अब बढ़ती बेरोजगारी के कारण इंजीनियरिंग सेक्टर में स्टार्टअप कोर्स शुरू करने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल काउंसिल ने अपनी कमर कस ली हैं. और इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. आपको जानकारी के लिए बता दे कि, नए शैक्षणिक सत्र से इंजीनियरिंग सेक्टर में स्टार्टअप कोर्स की शुरुआत की जाएगी. 

एआईसीटीई के मुताबिक़, कई सेक्टर रोजगार की कमी से जूझ रहे हैं. ऐसे में इंजीनियरिंग छात्रों के बीच बेरोजगारी बढ़ रही है, इसलिए इंजीनियरिंग छात्रों के बीच स्टार्टअप को प्रमोट करने का प्लान बनाया है. रोजगार की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए नए इंजीनियरों को एंट्रप्रेन्योर (उद्यमी) बनाना बेहद जरूरी हो गया है. आपको बता दे कि, यह संस्थान इंजीनियरिंग छात्रों के बीच स्टार्टअप को पहुंचाने हेतु काफी प्रयासरत हैं. 

एआईसीटीई इंजीनियरिंग क्षेत्र के सभी ब्रांच के विद्यार्थियों के लिए स्टार्टअप कोर्स के तहत मैनेजमेंट, मार्केट स्टडी, प्रोडक्ट डेवलपमेंट और फाइनेंस में कोर्स के शुरुआत करेगा. साथ ही विद्यार्थी अपना स्वयं का व्यापार भी शुरू कर सकेंगे, इसकी भी उन्हें ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी. 

अभिभावक कैमरे की मदद से अपने बच्चों पर रख सकेंगे नजर: केजरीवाल

झारखंड में खुलेंगी चुनावी पाठशालाएं

KVS के विशेष बच्चों को भी मिलेगी विशेष सुविधा

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -