स्टार किम कार्दशियन के ओलिंपियन पिता ने किया खुलासा, कहा- मैं पुरुष नहीं एक महिला हूं

Apr 25 2015 10:32 PM
स्टार किम कार्दशियन के ओलिंपियन पिता ने किया खुलासा, कहा- मैं पुरुष नहीं एक महिला हूं
न्यूयॉर्क : पूर्व ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ब्रुस जेनर और रियलिटी स्टार किम कार्दशियन के सौतेले पिता ने दवा किया है की में एक महिला हुँ। अपने एक इंटरव्यू में खुद के बारे में यह खुलासा कर सभी को चौंका दिया। ब्रुस ने मॉन्ट्रियल ओलिंपिक-1976 के ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में अमेरिका के लिए गोल्ड मेडल जीता था। ब्रुस ने इंटरव्यू में कहा, "हां, मैं एक महिला हूं। मैं महिला की तरह अनुभव करता हूं। सभी लोग मुझे अलग नजरिए से देखते हैं। मैंने अपनी जिंदगी में जो चाहा किया, लेकिन मेरा दिल और मेरी आत्मा अब भी महिला है।" 

उन्होंने यह भी बताया कि इस राज के बारे में उनकी बहनें और पूर्व पत्नियां जानती हैं। इस राज को उन्होंने हाल ही में अपने बच्चों से भी शेयर किया। इंटरव्यू के दौरान 65 साल के इस दिग्गज पूर्व स्टार एथलीट ने कहा, "सभी मुझे मर्द के रूप में देखते हैं, लेकिन मैं खुद को ब्रुस और महिला कहलाना भी पसंद करूंगा। सभी की जिंदगी की कुछ सच्चाई होती है। वह सभी से झूठ नहीं बोल सकता कि वह कौन है? ऐसे ही मैं भी अब इसे और अधिक नहीं खींच सकता हूं।" 

उन्होंने कहा, "मेरा दिमाग पुरुष से अधिक महिला की तरह सोचता है। यह कठिन है कि लोग क्या समझते हैं, लेकिन यही मेरी सच्चाई है।" उंहोने बताया की 1950 के आस-पास की उन घटनाओं का भी जिक्र किया, जिसका ब्रुस की जिंदगी पर खासा असर हुआ। उन्होंने बताया, "मैं 8-9 साल का था। जब मेरी मां और बहन घर से बाहर रहती थीं तो मैं उनके कपड़े पहनता था। मुझे नहीं पता मैं ऐसा क्यों करता था, लेकिन जब भी मैं मां या बहन के कपड़े पहनता, मुझे अच्छा फील होता था।" 

उन्होंने कहा, "जैसा बचपन में होता था मेरे साथ कुछ वैसा ही अब हो रहा है। मुझे नहीं पता अब यह खुलासा करना कितना सही है, लेकिन यह मुझे अच्छा फील करा रहा है।" उन्होंने बताया, "एडल्ट (बड़ा होने के बाद) होने के बाद मैं होटल के रूम में महिलाओं के कपड़े पहनता था। यह मेरे लिए मोटिवेशनल था।" पूर्व ओलिंपियन ब्रुस के कुल 10 बेटे-बेटी हैं। इसमें छह बायोलॉजिकल और चार सौतेले बच्चे हैं। बायोलॉजिकल - बर्ट, कैसंद्रा, ब्रेंडन, ब्रॉडी, कैंडल और काइली, जबकि सौतेले - कॉर्टनी, किम, खोले और रॉब कार्दशियन हैं। 

किम कार्दशियन की मां क्रिस जैनर ने ब्रुस का खुलकर सपोर्ट किया है। क्रिस ने ट्वीट किया, "Not only was I able to call him my husband for 25 years and father of my children, I am now able to call him my hero. (25 साल से मैं उन्हें पति और अपने बच्चों का पता कह रही थी, लेकिन अब मैं उन्हें अपना हीरो कहूंगी।)" किम ने 1991 में ओलिंपियन ब्रुस से शादी की थी। ब्रुस से उन्हें दो बेटी कैंडल जैनर और काइली जैनर हैं।
?