जोकोविच को हराकर वावरिंका ने यूएस ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा जमाया
जोकोविच को हराकर वावरिंका ने यूएस ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा जमाया
Share:

नई दिल्ली - स्विट्जरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ने यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में सर्बिया के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हराकर यूएस ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा जमा लिया.

फाइनल में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए वावरिंका ने जोकोविच को 6-7, 6-4, 7-5, 6-3 से हराया. फाइनल में पिछले साल के चैंपियन जोकोविच को चार सेटों के कड़े मुकाबले में 6-7, 6-4, 7-5, 6-3 से हराकर वावरिंका ने पहली बार यूएस ग्रैंड स्लैम जीता है. यह उनके करियर का तीसरा ग्रैंडस्लैम है.

बता दें कि वावरिंका छठी वरीयता प्राप्त जापान के केई निशिकोरी को 4-6, 7-5, 6-4, 6-2 से हराकर फाइनल में पहुंचे थे, जबकि जोकोविच ने फ्रांस के गाएल मोंफिल्स को हराकर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी. इस रोमांचक मैच का परिणाम जानने को खेलप्रेमी बहुत उत्सुक थे.

पहली बार यूएस ग्रैंड स्लैम जीतने वाले वावरिंका ने जीत के बाद 15 साल पहले 9/11 के आतंकी हमले में मारे गए लोगोंका स्मरण भी किया.जहां वावरिंका ने जोकोविच को एक शानदार आदमी और चैंपियन बताया, वहीं जोकोविच ने भी वावरिंका की प्रशंसा करते हुए कहा कि तुम निर्णायक क्षणों में अधिक साहसी खिलाड़ी होने के साथ ही जीत का हकदार भी बताया.

 

फेडरर के फैन्स को बुरी खबर, 2016 तक टेनिस को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -