सीढ़ियों की संख्या भी डालती है घर के वास्तु पर असर
सीढ़ियों की संख्या भी डालती है घर के वास्तु पर असर
Share:

वास्तुशास्त्र में बताया गया है की हमारे घर की बनावट हमारी सुख और स्मृद्धि पर बहुत असर डालती है.वास्तु में बताया गया है की घर में बनी सीढ़ियां और इनकी दिशा, भी घर की पाजिटिविटी और नेगेटिविटी का कारन बन सकती है. पर अगर आप अपने घर की सीढ़ियों का निर्माण वास्तु के अनुसार करवाते है तो आपके घर में सुख-स्मृद्धि और खुशियां बनी रहती है. 

1-अगर आपके घर में सीढ़ियों का दरवाजा पूर्व और दक्षिण दिशा की ओर बना हुआ है तो इससे घर में साकारात्मक उर्जा का प्रवेश होता है. इसके अलावा सीढ़ियों का घर की दक्षिण या फिर पश्चिम दिशा की दाईं ओर होना भी अच्छा होता है.

2-आजकल बहुत लोग अपने घरो में  घुमावदार सीढ़ियां बनवाना पसंद करते हैं. पर अगर आप इस तरह की सीढ़ियों का निर्माण अपने घर में करवा रहे है तो इस बात का ध्यान रखे की सीढिया हमेशा दाई तरफ मुड़नी चाहिए. 

3-क्या आप जानते है की सीढ़ियों की संख्या भी सकारात्मक उर्जा पर बहुत असर डालती हैं. अपने घर में सीढिया बनवाते समय इस बात का ध्यान हमेशा रखे की सीढ़ियों की संख्या  5, 11, 17, 23, 29, 32 या फिर 36 के हिसाब से होनी चाहिए .
 
4-सीढ़ियों को कभी खुला नहीं छोड़ना चाहिए,इसके दरवाजे को हमेशा बंद करके रखे.इसके अलावा सीढ़ियों की सफाई का भी पूरी तरह से ध्यान रखना चाहिए.अपने घर की सीढ़ियों के नीचे कभी जूता-चप्पल,फालतू सामान या फिर कूड़ा-करकट नहीं रखना चाहिए.सीढ़ियों के नीचे रखा कूड़ा करकट या जूते चप्पल घर के मुखिया के लिए अशुभ मानी जाती हैं. 

 

परिवार में शांति लाने के लिए करे दूध और शहद का ये उपाय

जीवन में खुशहाली लाता है फेंगशुई का गैजेट मेगपाई

जानिए नेम प्लेट से जुड़े वास्तु टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -