बनारसी साड़ियों की दीवानी थी रूप की रानी
बनारसी साड़ियों की दीवानी थी रूप की रानी
Share:

बॉलीवुड जगह की बहुत ही सुंदर अभिनेत्री श्रीदेवी की दुबई में मौत हो गई और वहीँ उन्होंने अपनी अंतिम सासे ली। श्रीदेवी की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। उन्हें अक्सर ही बनारसी साड़ियों में देखा जाता था। कहा जाता है कि उनका और बनारसी साड़ियों का बहुत गहरा नाता है वे अक्सर ही बनारसी साड़ियों में देखी जाती थी।

श्रीदेवी कई बार परम्परागत लाल साडी में देखी जा चुकी थी। विशेष त्यौहार और महत्वपूर्ण पार्टियों में श्रीदेवी को बनारसी साडी में ही देखा जाता था। श्रीदेवी को फिल्मो में भी बनारसी साडी में देखा जा चुका है। बनारसी साडी को लेकर श्रीदेवी में एक अलग ही तरह की दीवानगी देखी जाती थी। एक बार इंटरव्यू के दौरान जीआई विशेषज्ञ डॉक्टर रजनी कांत ने बताया भी था कि एक समय था जब मशहूर फिल्मों में श्रीदेवी को बनारसी साड़ी में देख कर, मांग बढ़ती थी और हथकरघा बुनकरों को खूब आर्डर मिलता था।

श्रीदेवी के निधन से कई बुनकर और व्यापरी भी अपनी आँखों को नाम कर चुके है क्योंकि यह उनके लिए भी आहत भरा रहा है। बनारसी साड़ियों का फैशन श्रीदेवी की वजह से ही सुर्ख़ियों में रहा था। अब भी हम कई अभिनेत्रियों को बनारसी साड़ियों में देखते है जैसे विद्या बालन, करीना कपूर, ऐश्वर्या राय, सोनाक्षी सिन्हा, माधुरी दीक्षित, रेखा और अनुष्का शर्मा सभी। श्रीदेवी की साड़ियों के ठेके कई बुनकरों को दिए जाते थे क्योंकि वे कुछ ज्यादा ही बनारसी पहनती थी।

श्रीदेवी थी वो पहली बॉलीवुड अभिनेत्री जिसके पास थी अपनी वैनिटी वैन

दोपहर 3:30 बजे तक दुबई से मुंबई भेजा जाएगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर

जाते-जाते श्रीदेवी बन गई 'Google Queen', करोड़ो लोगो ने किया सर्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -