श्रीलंका मे आपातकाल की घोषणा, टी-20 दौरा पड़ा खटाई मे
श्रीलंका मे आपातकाल की घोषणा, टी-20 दौरा पड़ा खटाई मे
Share:

कोलम्बो : श्रीलंका मे बौद्ध और मुस्लिम समुदायों के बीच सामुदायिक हिंसा इस कदर बढ़ गई है कि वह अगले दस दिनों के लिए इमरजेंसी  लगा दी गई है. हिंसा से देश भर मे तनाव व्याप्त है. पुलिस और प्रशासन हालात पर काबू पाने की कोशिश कर रहे है, मगर फ़िलहाल हालात बेकाबू है. देश मे अराजकता और तनाव के माहौल को देखते हुए सरकार ने दस दिवसीय आपात काल की घोषणा कर दी है.

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका दौरे पर है. जहा उसे आज अपना पहला मैच खेलना है. श्रीलंका में तीन देशों के बीच ट्राई सीरीज का आयोजन हो रहा है, जिसका शुभारंभ आज श्रीलका और इंडिया के बीच होने वाले टी-20 से होना है. इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश, भारत और मेजबान श्रीलंका हिस्सा लेगी.  इस निदहास ट्रॉफी को इस वर्ष पूरे 20 वर्ष हो जाएंगे. पह्ली बार निदहास ट्रॉफी का आयोजन वर्ष 1998 में किया गया था.

इस बार निदहास ट्रॉफी का आयोजन टी-20 ट्राई सीरीज के रूप में किया जाएगा.  जबकि, 1998 में इसका आयोजन एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच के रूप में किया जाता था. पह्ली बार निदहास ट्रॉफी का आयोजन 1998 में श्रीलंका के आजाद होने के 50 वर्ष पूर्ण होने के रूप में किया गया था. जबकि, इस वर्ष ट्राई सीरीज का आयोजन श्रीलंका की आजादी के 70 वर्ष पूर्ण होने के रूप में किया जा रहा हैं. हालांकि आधकारिक सूत्रों सेमिली जानकारी के अनुसार आपातकाल का प्रभाव इस टूर्नामेंट पर नहीं होगा और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ामात किये गए है. 

श्रीलंकन नौसेना का भारत के खिलाफ बड़ा कदम

रिपोर्ट में देखे कौन सा देश भ्रष्टाचार का कितना शिकार

जानिए, निदहास ट्रॉफी के नाम का रहस्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -