स्किन की ब्यूटी को बढाती है पालक
स्किन की ब्यूटी को बढाती है पालक
Share:

अगर आप अपनी स्किन को खूबसूरत,हैल्थी और ग्लोइंग बनाना चाहती है तो यहाँ हम आपको कुछ ऐसे आहारों के बारे में बताने जा रहे है जिनका सेवन करके आप बिना किसी मेहनत के ही अपनी स्किन को सुन्दर और स्वस्थ बना सकती है.

1-बादाम में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स और विटामिन ई मौजूद होता है जो आपकी स्किन को झुर्रियों से दूर रखने का काम करते है.और साथ ही आपकी स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ भी बनाते हैं. इसके अलावा बादाम का सेवन आपको यह सूर्य की हानिकारक यूवी किरणों के से भी आपकी स्किन की सुरक्षा करते हैं.

2-सेब का सेवन करके भी आप अपनी स्किन को खूबसूरत और हेल्दी बना सकती हैं,सेब में भरपूर मात्रा में इनसॉल्यूबल फाइबर और सॉल्यूब्ल पाएं जाते हैं.इसके अलावा सेब में कुछ ऐसे मिनरल्स और विटामिन्स पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को खूबसूरत और हेल्दी बनाते हैं.

3-नींबू का सेवन आपके डाइजेस्टिव सिस्टम ठीक को स्वस्थ बनता है.इसे इस्तेमाल करने के लिए रोज सुबह आधा नींबू के रस को गुनगुने पानी के साथ मिलाकर पीएं. इसके अलावा आप चाहे तो सलाद के रूप में भी नींबू का इस्तेमाल कर सकती है.इससे त्वचा हेल्दी बनती हैं.

4-पालक हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.पालक के सेवन से आंखों की रोशनी भी बढ़ती है.पालक का सेवन आपकी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद हैं. इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा सुंदर और हेल्दी बनती है.

 

बादाम और दूध बनायेगे आपकी त्वचा को खूबसूरत

चेहरे के दाग धब्बो को मिटाने के लिए करे गाजर और शहद का इस्तेमाल

स्किन की बेस्ट केयर के लिए करे होम मेड स्क्रब का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -