अस्थमा की समस्या से आराम दिलाते है पालक और शहद
अस्थमा की समस्या से आराम दिलाते है पालक और शहद
Share:

पालक का सेवन हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पालक में भरपूर मात्रा में विटामिन्स और न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते है जो इसे हमारी सेहत के लिए फायदेमंद बनाने का काम करते है, पर क्या आपको पता है की अगर आप पालक के जूस में थोड़ा सा शहद मिलाकर पीते है तो इससे आपको दोगुने लाभ मिल सकते है. आज हम आपको पालक के जूस में शहद  मिलाकर पीने के फायदों के बारे में बताने जा रहे है.

1- अगर आपके शरीर में आयरन की कमी है तो रोज सुबह खाली पेट में एक  गिलास पालक के जूस में एक चम्मच शहद  मिलाकर पिए, ऐसा करने  से खून की कमी पूरी हो जाती है इसके  अलावा केवल आयरन ही नहीं, बल्कि ऐसे कई और भी न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते हैं. जैसे फाइबर और प्रोटीन आदि जो  कब्ज जैसी समस्याओ को दूर करने में सहायक होते है.

2- अस्थमा की समस्या में भी पाकल और शहद बहुत फायदेमंद होते है, रोज़ाना पालक के जूस में शहद मिलाकर पीने से अस्थमा की समस्या में आराम मिलता है इसके अलावा खांसी की समस्या जल्द-से-जल्द ठीक हो जाएगी.

3- जो लोग अपने बढ़ते हुए वजन को लेकर परेशान रहते है उनके लिए भी ये जूस बहुत फायदेमंद होता है, नियमित रूप से खाली पेट में पालक के जूस में शहद मिलाकर पीने से वजन आसानी से कम हो जाता है.

खून को पतला कर सकता है अधिक मात्रा में पेन किलर का सेवन

 

ये लक्षण देते है किडनी में पथरी के होने का संकेत

हाई प्रोटीन के कारण हो सकती है किडनी में स्टोन की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -