इन मकड़ियों ने मचाया आतंक, जालों से ढंक दिया पूरा शहर
इन मकड़ियों ने मचाया आतंक, जालों से ढंक दिया पूरा शहर
Share:

घर में मकड़ी के जाले तो समझ में भी आता है, लेकिन क्या आपने सुना है कभी पूरे शहर में मकड़ी के जले लग गए हो. जी हाँ, ऐसा भी होता है और हम आज आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. एक ऐसे देश की बात कर रहे हैं जहां पर मकड़ियों ने अपना कब्ज़ा जमा लिया है और जहां देखो वहां पर उन्होंने ग्रे और सफ़ेद रंग के जाल इब्ने दिए हैं जिससे सब कुछ ढंक गया  है.

5 साल की उम्र में सोशल मीडिया सेंसशन बनी यह गर्ल, वजह जानकर चौंक जाएगे आप

दरअसल, ग्रीस के एक छोटे से कस्बे एतोलिको में ये हाल है जहां पर घास, पेड़-पौधे, पार्क के बेंच, तटों पर खड़ी नाव और झाड़ियां जैसी चीज़ों पर जाले ही जाले हैं और इनकी तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं जिन्हें आप यहां देख सकते हैं.

आपको बता दें, इन सब की तस्वीरें Giannis Giannakopoulos नाम के फोटोग्राफर ने क्लिक आकर अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की हैं. खबरों की मानें तो यह काम एक खास किस्म के मकड़ों का जिन्हें आप टैरानगाथा जीनस कह सकते हैं. ये बहुत ही हल्के और छोटे होते हैं जो पानी में ज्यादा तेज़ी से चलते हैं और ज़मीन पर भी चल सकते  हैं.

एक गेम के कारण हो चुके हैं 200 तलाक, बचकर रहें आप

इन मकड़ों की खास बात ये है कि ये इंसानों को नुकसान नहीं पहुंचाते बल्कि अपने शरीर को स्ट्रेच कर लेते हैं जिसके कारण स्ट्रेच स्पाइडर भी कहा जाता है.

इस कसबे में मच्छरों की संख्या अधिक है जिसके कारण ये मकड़ियां भी बढ़ती जा रही हैं और यही मकड़ियां मच्छरों का भोजन बनता जा रहा है. ठंड का मौसम आते ही ये मच्छर कम हो जाते हैं, और उसके साथ ही इन मकड़ों की संख्या भी कम हो जाती है. लेकिन हर तीन से पांच साल में मकड़ियों की संख्या में बढ़ोतरी होती है. 

यह भी पढ़ें..

इस जानवर के जहर से बनती है कैंसर की दवाई

इस वैश्यालय में मुफ्त में बनाए जाते हैं सम्बन्ध लेकिन पूरी करनी पड़ती है एक शर्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -