थोड़ा समय ज़रूर बिताएं बड़े बुजुर्गों के साथ
थोड़ा समय ज़रूर बिताएं बड़े बुजुर्गों के साथ
Share:

सभी बच्चे यही चाहते हैं कि उनके माता-पिता जिंदगी भर उनके साथ रहे. पर सृष्टि का नियम है कि जो इस दुनिया में आता है उसे एक ना एक दिन जाना ही पड़ता है. हम किसी को जाने से रोक नहीं सकते हैं, पर अपनी कोशिशों से उनकी जिंदगी में कुछ पल या कुछ साल और जोड़ सकते हैं. एक रिसर्च में यह बताया गया है कि अगर आप ज्यादा से ज्यादा समय अपनी मां, दादी, नानी या बड़े बुज़ुर्गों के साथ बिताते हैं तो उनकी उम्र और बढ़ जाती है. 

रिसर्च के अनुसार बुढ़ापे में अकेलापन सबसे बड़ा कारण होता है, जिसके कारण लोगों की जीने की ख्वाहिश खत्म हो जाती है. आप समय-समय पर उनके साथ कहीं घूमने जाएं. उनकी पसंद के अनुसार कुछ चीजें करें तो उन्हें खुशी मिलती है और उनकी उम्र लंबी हो जाती है.  

बड़ों के साथ वक्त बिताने से उन्हें ही नहीं बल्कि हमें भी बहुत फायदा होता है. हमें उनकी जिंदगी के खट्टे मीठे अनुभव जानने का मौका मिलता है. जो हमारी जिंदगी में बहुत काम आ सकते हैं. बड़ों के साथ वक्त बिताने से हमें उनका वह सारा प्यार मिलता है, जिसकी सभी को चाहत होती है. इसलिए अगर आप भी अपने बड़े बुजुर्गों की उम्र लंबी करना चाहते हैं तो कभी भी उन्हें अकेला ना छोड़ें.

 

हर माँ को ज़रूर समझानी चाहिए अपनी बेटी को ये ज़रूरी बातें

लड़कियों के लिए बहुत खास हैं ये रिलेशनशिप टिप्स

फिल्म स्टार जैसा दिखने के लिए फॉलो करें यह फैशन रूल्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -