रखे अपनी खुली खुली बाहो का ख्याल
रखे अपनी खुली खुली बाहो का ख्याल
Share:

यदि आप खुली बाहों वाली पोशाकें पहनने की शौकीन हैं, लेकिन धूप से आपकी बाहों की त्वचा बदरंग और बेजान हो गई है, तो धूप में निकलते वक्त त्वचा की सुरक्षा का ख्याल जरूर रखें.

1-धूप में निकलने से पहले बाहों पर हमेशा एसपीएफ 30 एवं पीए ++ वाला बोर्ड स्पेक्ट्रम संस्क्रीन लगाना चाहिए. धूप में रहने के दौरान हर चार घंटे में त्वचा पर संस्क्रीन लगाना चाहिए.

2-बाहों पर गहरे दाग धब्बों को हटाने के लिए घरेलू उबटन कारगर साबित हो सकते हैं. उबटन लगाने से त्वचा की रूखी परत हट जाती है और त्वचा कोमल और चमकदार बनती है. उबटन बनाने के लिए छाछ और बेसन का पतला पेस्ट बनाकर बाहों पर लगाएं और सूखने के बाद हल्के हाथों से मलते हुए पानी से धो डालें. ऐसा सप्ताह में एक से दो बार करें.

3-यह एक प्राकृतिक ब्लीच की तरह काम करता है जिसे त्वचा पर लगाने से रंग साफ होता है. नींबू के रस को त्वचा पर लगाइये और सूखने दीजिये. उसके बाद इसे ठंडे पानी से धो लीजिये और तौलिये ये पोछ लीजिये. नींबू का रस लगाने के बाद धूप में न निकलें नहीं तो सूरज की किरणे नींबू के रस के साथ मिल कर रिएक्ट होंगी जिससे त्वचा का रंग और हल्का हो जाएगा.

4-इसके अलावा गुलाब के अर्क में चीनी मिलाकर इससे बाहों पर मसाज करें और फिर पानी से धो डालें. सप्ताह में कम से कम एक बार ऐसा करने से आपकी बाहें मुलायम और चमकदार होंगी.

हरी मेथी को लगाए अपने बालो पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -