विधानसभा अध्यक्ष ने बंद करवाया जिग्नेश का माइक
विधानसभा अध्यक्ष ने बंद करवाया जिग्नेश का माइक
Share:

गुजरात की विधानसभा में जिग्नेश मेवाणी जब दलित सामाजिक कार्यकर्ता भानुभाई वणकर के केस पर बोल रहे थे तो गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष ने 40 सेकेंड बाद मेवाणी का माइक बंद करने का आदेश दे दिया. मामला इस समय गुजरात में सुर्खियों में है. मेवाणी ने कहा कि सरकार के कदम से लगता है कि वह इस मामले में किसी भी अधिकारी की जवाबदेही तय नहीं करेगी. मेवाणी ने खुद को बोलने से रोकने के बाद गुजरात सरकार पर आरोप लगाया कि वह दलितों के विरोध में काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि थानगढ़ एसआईटी की रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए. थानगढ़ में तीन दलित मारे गए थे. उन्होंने कहा कि उनकी जायज मांगें नहीं मानी जा रही हैं.मेवाणी ने कहा कि पीड़ित परिवार को 8 लाख रुपये देने की घोषणा की गई थी, जो अब तक पूरी नहीं हुई है. मेवाणी ने आरोप लगाया कि सरकार का मानना है कि दलितों को दी जाने वाली जमीन पर दलितों का कोई हक नहीं है.

गौरतलब है कि दलितों को सरकार की ओर से आवंटित जमीन के कब्जे की मांग को लेकर दलित सामाजिक कार्यकर्ता भानुभाई वणकर ने पिछले हफ्ते कलेक्टर ऑफिस में खुद को आग लगा ली थी. बाद में गांधीनगर के अस्पताल में उनका निधन हो गया था. इसके बाद दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने अहमदाबाद बंद का ऐलान किया था. हालांकि, उन्हें पुलिस ने इससे पहले ही हिरासत में ले लिया था.

मेरा एनकाउंटर हो सकता है-जिग्नेश

दलित के साथ जलता गुजरात, मेवाणी हिरासत में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -