गांगुली की ऑल टाईम इलेवन में सिर्फ दो भारतीय शामिल
गांगुली की ऑल टाईम इलेवन में सिर्फ दो भारतीय शामिल
Share:

टीम इण्डिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी ऑल टाइम जो क्रिकेट टीम बनाई है उसमें सिर्फ दो भारतीयों राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर को शामिल किया गया है. वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल भी इस टीम में शामिल नहीं किये गए हैं. यहां तक कि किसी भारतीय गेंदबाज को भी इसमें जगह नहीं दी गई है.

गांगुली ने अपनी टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज आस्ट्रेलिया के मैथ्यू हैडनऔर इंग्लैण्ड के मौजूदा टेस्ट कप्तान एलिस्टेयर कुक को लिया गया है. वीरू को न लेने का कारण बताते हुए गांगुली ने कहा कुक ने काफी कम उम्र में बहुत ज्यादा रन बना लिए थे इसलिए वीरू को चुनना गलत होता. वन डाउन में राहुल द्रविड़ को शामिल किया गया है. दूसरे नम्बर पर सचिन तेंदुलकर को चुना है. मिडिल ऑर्डर के लिए दक्षिण अफ़्रीकी ऑल राउंडर जैक्स कैलिस और आस्ट्रेलिया के सफलतम कप्तान रिकी पोंटिंग पर भरोसा जताया है. विकेट कीपिंग के लिए श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा को शामिल किया गया है .

गेंदबाजी में किसी भी भारतीय को नहीं लेकर दादा ने सबको चौंका दिया है. गेंदबाजी के क्रम में ग्लेन मैक्ग्रा और शेन वार्न के अलावा श्रीलंका के महान मुथैया मुरलीधरन, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंद बाज डेल स्टेन को शामिल किया है. गांगुली ने अपनी टीम में पकिस्तान, वेस्ट इंडीज, न्यूजीलैंड, बांग्ला देश और जिम्बाब्वे के किसी खिलाड़ी को जगह नहीं दी है|

2020 ओलिंपिक में शामिल होंगे 5 नए खेल

जल्द देखने को मिलेगा भारत और बांग्लादेश के बिच टेस्ट मैच का रोमांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -