अल्सर की बीमारी को ठीक करने के लिए रोज पियें गुड़हल का शरबत
अल्सर की बीमारी को ठीक करने के लिए रोज पियें गुड़हल का शरबत
Share:

अल्सर पेट में होने वाली एक खतरनाक और तकलीफदेह बीमारी होती है, पेट में अल्सर की समस्या होने पर पेट में बहुत तेज दर्द होता है, अल्सर की बीमारी के होने का कारण अधिक तला भुना और मसालेदार खाना हो सकता है, अल्सर के कई प्रकार होते हैं  जैसे-अमाशय का अल्सर, पेप्टिक अल्सर या गैस्ट्रिक अल्सर. अगर आप समय रहते इस बीमारी का इलाज नहीं करवाते हैं तो ये गंभीर बीमारी का कारण भी बन सकती है. आज हम आपको अल्सर की बीमारी को ठीक करने के लिए कुछ घरेलु नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अल्सर की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

1- गुडहल का फूल हमारी सेहत और ब्यूटी दोनों के लिए ही बहुत फायदेमंद होता है, इसके सेवन से आप अल्सर की समस्या से छुटकारा  पा सकते हैं, इसके लिए नियमित रूप से गुड़हल के फूल की पत्तियों को पीस कर इसका शरबत बनाकर पियें, ऐसा करने से अल्सर की बीमारी ठीक हो जाती है.

2- अगर आपको अल्सर की समस्या है तो ऐसे में रोज़ाना गाजर और पत्तागोभी के जूस को मिलाकर पियें, अगर आप दिन में दो बार गाजर और पत्तागोभी के जूस को मिलाकर पीते हैं तो इससे अल्सर की बीमारी से छुटकारा मिल सकता है.

3- अल्सर की बीमारी से छुटकारा पाने के लिए 1 चम्मच मेथी के दानों को 1 गिलास पानी में उबाल लें, जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे आंच से उतारकर ठंडा कर लें और अब इसे छानकर इस पानी का सेवन करें. आप चाहे तो इसमें शहद भी मिला सकते है, इससे अल्सर की बीमारी जड़ से खत्म हो जाएगी.

 

नमक के इस्तेमाल से मिल सकता है कमर के दर्द से छुटकारा

एलोवेरा और हल्दी के इस्तेमाल से पाएं एड़ियों के दर्द से छुटकारा

मुंह के छालों को दूर करता है दही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -