जल्द ही यह कंपनी  भारत में ला रही है 5G
जल्द ही यह कंपनी भारत में ला रही है 5G
Share:

 दिल्ली: भारत में जल्द ही 5G की सेवाए मिलने वाली है और 5G देने का एलान किया है बीएसएनएल कंपनी ने, टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी बीएसएनएल की अभी भी पूरे भारत में 4G सेवाएं उपलब्ध नहीं है. अब कंपनी 5G लाने की तैयारी में है.

जानकारी के अनुसार इस क्रम में बीएसएनएल ने नोकिया और जेडटीई के साथ साझेदारी की है. अभी के लिए बीएसएनएल दिल्ली और मुंबई को छोड़कर पूरे भारत में अपनी 4G सेवाएं उपलब्ध कराने की योजना बना रहा है. बीएसएनएल के चेयरमैन और एमडी अनुपम श्रीवास्तव ने कहा ''सरकार इक्विटी के रूप में 7000 करोड़ रुपये कंपनी को देने को तैयार है. वहीं, हम 5500 करोड़ रुपये के आस-पास निवेश करेंगे. हमे उम्मीद है की अप्रैल तक इसकी मंजूरी मिल जाएगी''

एमडी अनुपम ने आगे कहा भारत में अगले वर्ष तक 5G आने की सम्भावना है. फिलहाल, कंपनी वाई-फाई हॉटस्पॉट लगा रही है. कंपनी का लक्ष्य एक साल में एक लाख़ वाई-फाई हॉटस्पॉट्स लगाने का है. वहीं भारतीय  एयरटेल और हुवावे ने भारत में 5G को लेकर आने की योजना को अमल में लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.  दोनों कंपनियों ने मिलकर 5G का पहला ट्रायल रन कर लिया है. इस मामले में एयरटेल ने कहा कि एक छोटा सा ट्रायल भी भारत में 5G क्रांति की शुरुआत कही जा सकती है.

फेसबुक के विरोध में उतरा व्हाट्सएप, कहा डिलीट फेसबुक

शाओमी ने लांच किया सबसे सस्ता ईयरफोन, ये है कीमत

शाओमी ने शुरू किया एक्सचेंज ऑफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -