जल्द ही बेंगलूर शहर में शुरू होने वाली है हवा में उड़ने वाली टैक्सी
जल्द ही बेंगलूर शहर में शुरू होने वाली है हवा में उड़ने वाली टैक्सी
Share:

अब बेंगलूरू शहर में ख़ुशी का माहौल छाने वाला है, क्योकि भारत में बेंगलुरु मात्र एक ऐसा शहर है जहा टेक्सी सर्विस के बाद अब हेलीकाप्टर सर्विस का भी शुभारम्भ किया जा रहा है इसके लिए थंबी एविएशन ने बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटिड (बीआईएएल) के साथ भागीदारी की है. इस सर्विस का नाम हेली टेक्सी सर्विस रखा जायेगा. यह सर्विस नवंबर में शुरू होगी इस सेवा का शुभारंभ केम्पेगौडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से किया जायेगा.

बेंगलुरु में जिस दूरी को सड़क मार्ग द्वारा जहा 2 घंटे में तय किया जाता था वहां अब हेली टेक्सी सर्विस के द्वारा 15 मिनट में पहुच सकेंगे हलाकि की अभी इस सेवा के लिए कितना किराया रखा गया है अभी यह तय नहीं किया गया है नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने इस सेवा को जल्द से जल्द शुरू करने और हेलिकॉप्टर टैक्सी सर्विस के किराए को सस्ता रखने का आग्रह किया है उन्होंने ने ओपरेटरो से किराया सस्ता करने का आग्रह किया किया है.

जयंत सिन्हा का कहना है की केंद्र सरकार ने ओपन-स्काई ऑफ पोलिसी के तहत बंगलुरु शहर में हेलिकोप्टर इस्तेमाल करने को लेकर प्रोत्साहन दे रहां है इस प्लान में  हेली सर्विस 5000 फीट से कम उड़ान भरेगी इस समय बेंगलुरु में 90 हेली पेड्स है.

22 अगस्त को हुंडई मोटर लाॅन्च करने वाली है अपनी यह शानदार कार

'कारवां ए अमन' साप्ताहिक बस सेवा फिर हुई बहाल

चेहरे से झाइंयों की समस्या को दूर करती है तुलसी

#WatchNow: भारत में 21 सितम्बर को लांच होगी रेंज रोवर वेलार, BMW X6 को मिलेगी टक्कर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -