100 साल की बुजुर्ग मां को स्टेशन पर छोड़ गया बेटा
100 साल की बुजुर्ग मां को स्टेशन पर छोड़ गया बेटा
Share:

लखनऊ. अपने माता-पिता को बोझ समझने वाले इंसानियत को इस तरह शर्मसार करेंगे ये किसी ने सोच भी नहीं होगा. एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे एक वयक्ति ने अपनी बड़ी मां को स्टेशन पर छोड़ दिया. चारबाग रेलवे स्टेशन पर 100 साल की बुजुर्ग महिला को उसका बेटा एक अक्टूबर को छोड़ कर भाग गया था. दो घंटे से ज्यादा देर तक बुजुर्ग महिला रेलवे स्टेशन पर ऐसे ही बैठी रही.

बुजुर्ग महिला चंपा का बेटा मुरारी 1 अक्टूबर 2017 को ग्वालियर से लखनऊ का टिकट कटाने के बाद मां को लेकर चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचा. चारबाग स्टेशन पर मां को छोड़कर वापस दूसरी ट्रेन में बैठकर वहां से भाग गया. चंपा रेलवे स्टेशन पर भूख और प्यास की वजह से बेहोश हो गई. उस वक्त चारबाग स्टेशन पर एक पैसेंजर की नजर उस बुजुर्ग महिला पर पड़ी. उसने ट्रेन में चढ़ते वक्त निजी संस्था के नम्बर पर फोन कर बुजुर्ग महिला की स्थिति के बारे में बताया.

जानकारी के अनुसार,  रेलवे स्टेशन पर बैठी महिला की तलाशी ली गई, तब उसके दुपट्टे में ग्वालियर से लखनऊ का टिकट और 140 रुपये मिले थे. चारबाग रेलवे स्टेशन पर उसके परिजनों को तलाशा गया लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला. उसके बाद जीआरपी को फोन से रेलवे स्टेशन पर बेहोश पड़ी बुजुर्ग महिला की सूचना दी गई. जीआरपी की मदद से हेल्पेज इंडिया की टीम उस महिला को इलाज के लिए बलरामपुर हास्पिटल ले आई.

हेल्पेज इंडिया के मेम्बर्स ने उस महिला की फोटो और उसकी डिटेल्स सोशल साइट्स (फेसबुक, टिवटर, और वाट्सएप) के जरिए शेयर की. निजी रेडियो स्टेशन पर के जरिए लोगों को जानकारी दी. सोशल साइट्स पर उस महिला की फोटो और वीडियो को खूब शेयर करने की अपील की गई. उसके साथ एक नंबर भी जारी किया गया.

5 नवम्बर को उस शख्स की सूचना पर बुजुर्ग महिला की बेटी लखनऊ निवासी सुषमा (85) उससे मिलने के लिए बलरामपुर हॉस्पिटल पहुंची, फिर उसके बाद बुजुर्ग महिला चंपा की बेटी उसे घर लेकर आ गई. चंपा की बेटी सुषमा ने बताया, “छोटा भाई मुरारी (60) ग्वालियर में अभी अपने बेटे और वाइफ के साथ रहता है. वहां पर अपने बेटे के साथ बिजनेस करता है. मां चंपा अक्सर बीमार रहती है. वह और उसकी वाइफ दोनों अपनी बूढ़ी मां को अपने साथ नहीं रखना चाहते थे.

नोटबंदी के बाद बड़ी राशि जमा करने वालों को भेजेंगे नोटिस

मैरी कॉम ने की गोल्डन वापसी, एशियन चैंपियनशिप टूर्नामेंट में जीता गोल्ड

ओडिशा के लिए वर्ल्ड बैंक से लिया 11.9 करोड़ डॉलर का लोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -