बालों को चमकदार और मजबूत बनाने के कुछ उपाय
बालों को चमकदार और मजबूत बनाने के कुछ उपाय
Share:

घने और चमकदार बाल हर लड़की को पसंद होते है, पर आजकल बढ़ते प्रदुषण के कारण बालो से जुडी बहुत सारी समस्याए सामने आने लगती है, बालों को चमकदार और मजबूत बनाने के लिए बालों को सिर्फ बाहर से ही नहीं बल्कि अन्दर से भी मजबूती की आवश्यकता होती है. बालों को चमकदार और मजबूत बनाने के लिए जरूरी है कि अपने खाने में पोषक तत्व शामिल करें.

1-रोज़ाना अपने बालों की मसाज चमेली, बादाम या भृंगराज के शुद्ध तेलों से करे, इस बात का ध्यान रखे की बालों में हमेशा हलके हाथो से ही मसाज करे. ऐसा करने से बाल स्ट्रॉग और खूबसूरत होते हैं.

2-ब्यूटी के लिए आंवले का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. खासकर के बालों के लिए नियमित रूप से आंवले का सेवन करने से गंजेपन की समस्या से भी छुटकारा मिलता है.

3-बादाम में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन -ई भरपूर मात्रा में मौजूद होते है. बादाम के सेवन से आप अपने बालों को स्ट्रेड, पॉल्यूशन और अल्ट्रावायलेट किरणों से बालों को होने वाले फ्री रैडिकल डैमेज से बचा सकते है. बादाम के सेवन से आपके सर में खून का बहाव अच्छे से होता है जिससे बाल मजबूत बनते है.

4-बालों के लिए अमरूद के पत्तो का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, अमरुद के पत्तो में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है, जो आपके बालों को दो-मुंहा होने से बचाता है. इसके अलावा अमरूद, आयरन को सोखने में भी मदद करता है. जो बालों की हेल्थ के लिए एक बेहतर न्यूट्रिएंट होता है.

 

जानिए क्या है परफ्यूम लगाने की सही जगह

अलग लुक पाने के लिए ट्राई करे ये हेयर स्टाइल्स

स्किन और बालो के लिए फायदेमंद होती है वेसलीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -