खुद से करे अपने बालो में हेयर स्पा
खुद से करे अपने बालो में हेयर स्पा
Share:

हेयर स्पा एक ऐसा डीप कंडीशनिंग ट्रीटमेंट होता है जो आपके बालों को बढ़ने में मदद करता है. हेयर स्पा से ना सिर्फ बालो में मजबूती आती है बल्कि इससे बाल चमकदार भी बनते है. इसके साथ ही हेयर स्पा बालो को डैंड्रफ, डैमेज बाल और बालों का गिरना आदि समस्याओं से भी निजात दिलाता है. 

1-हेयर स्पा करने के लिए सबसे पहले अपने बालो पर नारियल या जैतून के तेल से हल्के हाथो से मालिश करें. तेल को बालो की जड़ो में अच्छे से लगाए. इस बात का ध्यान रखे की मसाज करते समय उंगलियों का प्रयोग हल्के हाथो से ही करें वरना बाल टूटने लगते है .

2-बालो में हेयर मसाज देने के बाद बालो को स्टीम दे. स्टीम देने के लिए पहले एक तौलिए को गर्म पानी में डुबो लें और फिर इसे अच्छी तरह से निचोड़ कर पानी निकाल लें. इसके तुरंत बाद अपने बालों को इस गर्म तौलिए में लपेट लें और 10 मिनट तक छोड़ दें. 

3-बालो में स्टीम देने के बाद बालों को शैम्पू से धो लें. पर इस बात का ध्यान रखे की अपने बालो पर हमेशा माइल्ड शैम्पू का इस्तेमाल करें. शैम्पू करने के बाद बालों में कंडीशनर लगाएं. बालों में 3 से 4 मिनट कंडीशनर लगाने के बाद इसे धो लें.

4-हेयर स्पा के दौरान बालों में हेयर मास्क लगाना काफी जरुरी होता है. आप चाहे तो घर पर ही अपना हेयर मास्क बना सकती हैं .हेयर मास्क के लिए आप अंडे या फिर केले का इस्तेमाल कर सकती है.

ऑयली बालो की करे ख़ास देखभाल

इमली के इस्तेमाल से निखारे अपना रूप

दे अपने बालो को नेचुरल केयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -