सुख शांति पाने के लिए हरियाली अमावस्या के दिन करे ये उपाय
सुख शांति पाने के लिए हरियाली अमावस्या के दिन करे ये उपाय
Share:

इस महीने की 23 जुलाई को अमावस्या का दिन पड़ रहा है. सावन महीने की अमावस्या को हरियाली अमावस्या कहते हैं. शास्त्रों की मान्यता है कि इस दिन किए गए पूजा-पाठ से अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है और कार्यों की बाधाएं दूर होती हैं. आज हम आपको हरियाली अमावस्या के दिन करने वाले कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे है.

1-इस दिन अगर संभव हो तो गंगा स्नान करे,अगर आप गंगा स्नान नहीं कर सकते तो अपने नहाने के पानी में थोड़ा सा गंगाजल डाल कर नहाये, नहाने के बाद एक ताम्बे के लोटे में जल भरकर उसमे थोड़े से चावल और लाल फूल डाल दे. अब इस जल को सूर्यदेव को चढ़ाये

2-इस दिन गेंहू के आटे की गोलिया बनाकर मछलियों को खिलाये, शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से जीवन की सभी परेशानिया दूर हो जाती है.

3-अममवस्या के दिन भगवान विष्णु, शिव या हनुमानजी के मंदिर में झंडा चढाने से मनवांछित फलो की प्राप्ति होती है.

4-इस दिन हनुमनजी के मंदिर में जाकर उनकी मूर्ति के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाये और उनको बेसन के लड्डुओं का भोग लगाए. ऐसा करने से आपके धन के रास्ते में आने वाली सभी रुकावट दूर हो जाएगी.

5-अमावस्या के दिन शनिदेव के नाम पर काळा तिलो का दान करना भी अच्छा माना जाता है, इसके अलावा काली उड़द, लोहा या काले कपड़े का भी दान कर सकते है.

देवी देवताओ की कृपा पाने के कुछ खास उपाय

अमावस्या के दिन दिया जलाने से मिलती है भगवान की कृपा

हनुमान जी की पूजा से मिलती है मन की शक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -