बालों को अंदर से साफ करने के कुछ आसान तरीके
बालों को अंदर से साफ करने के कुछ आसान तरीके
Share:

सभी लडकियां अपने बालों को साफ़ करने के शैम्पू का इस्तेमाल करते हैं. पर शैम्पू में भरपूर मात्रा में केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है. जिसके कारण आपके बाल रूखे हो जाते हैं, और साथ ही केमिकल के कारण बाल झड़ने लगते हैं. बालों में शैम्पू लगाने के कारण बालों की चमक भी कहीं खो जाती है.  इसलिए आज हम आपको बालों को बिना शैम्पू के इस्तेमाल से साफ़ करने के कुछ तरीको के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके इस्तेमाल से आपके बाल साफ़ भी हो जायेगे और आपके बालों को कोई नुकसान भी नहीं होगा. 

1- बालों को साफ़ करने के लिए बालों में नींबू का रस लगाएं, और 1 घंटे के लिए छोड़ दें. फिर अपने बालों को हल्के हाथों से मलते हुए हुए ठन्डे पानी से धोएं, ऐसा करने से आपके बालों में जमी गंदगी  साफ हो जाएगी. और आपके बाल सिल्की और शाइनी भी हो जाएंगे. 

2- केमिकल युक्त शैम्पू से होने वाले नुक़्सानो से अपने बालों को बचाने के लिए एक अंडे में बादाम या जैतून का तेल डालकर अच्छे से मिला लें, अब इस तेल से अपने बालों में मसाज करें. और 1 घंटे बाद शैंपू करें. ऐसा करने से आपके बालों पर केमिकल का प्रभाव कम हो जायेगा और आपके बालों में चमक भी आएगी. 

3- जैतून के तेल में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने बालों में लगाएं, और सूख जाने पर धो लें, इसके इस्तेमाल से आपके बालों को गहराई से कंडीशनिंग मिलेगी, और आपके बाल सॉफ्ट हो जाएंगे.

 

बालों को हेल्दी बनाने के कुछ खास टिप्स

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करते हैं खुबानी और शहद

अदरक के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी बालों की सभी समस्याएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -