सापों के बारे में कुछ ऐसी बातें जो शायद आप न जानते हों
सापों के बारे में कुछ ऐसी बातें जो शायद आप न जानते हों
Share:

सांप एक ऐसा प्राणी है जिसके बारे में आपने बहुत सुना और देखा होगा इसकी प्रजाति लगभग 2500 से 3000 तक की होती है आज हम इसके बारे में कुछ आश्चर्य जनक बाते करेंगे यह जानकर आप भी चौक जायेंगे. सांप हफ्ते में या महीने में केवल एक बार भोजन करता है, सांप अपने भोजन को कभी चबाकर नही खाता वह सीधे निगल जाता है और आफ्रिका का सांप इतना बड़ा होता है की वह पूरी एक गाय को निगल सकता है, सांप अपने मुंह से तीन गुना बड़े शिकार को खा सकता है.
 
सांपो के कान नहीं होते, सांप बहरे होते है उन्हें सुनाई नहीं देता, बीन की आवाज़ सुनकर सांपो का आना मात्र एक भ्रम है, सांप अपनी नाक से नहीं बल्कि अपनी जीभ से आसपास के माहौल का पता लगा लेते है.
 
सांप अपने शिकार के लिए देर तक पानी में रह सकते है क्योकि सांप पानी में अपनी स्किन से सांस लेते है, सांप जब किसी को काटता है तब वह पेट के बल उल्टा हो जाता है ऐसी स्तिथि में सांप जिसको भी काटता है उसका बचना मुश्किल हो जाता है.
 
कोई भी सांप किसी को बिना कारण के नहीं काटता, उनके अधिकतर काटने का कारण सांपो के ऊपर पैर रखा जाना तथा किसी दवाब के वजह से काटता है. पुराणों के अनुसार सांप के काटने से जिसकी मृत्यु हो जाती है वह अधोगति को प्राप्त होते हैं और अगले जनम में बिना विष वाले सांप बन जाते है.

 

यहाँ पर छोटे से बच्चे की खातिर पूरा परिवार हर वक्त पहने रहता है हेलमेट

Video : क्लासिक सांग 'पहला पहला प्यार है' पर जबरदस्त बेली डांस करती नज़र आयी मेहर

फोटोशूट के लिए ये हॉलीवुड मॉडल हुई टॉपलेस, देखिये फोटोज

Photos : सोशल मीडिया पर रोज़ आते है ऐसे नमूने

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -