बॉडी को डिटॉक्स करने के कुछ घरेलू नुस्खे
बॉडी को डिटॉक्स करने के कुछ घरेलू नुस्खे
Share:

आज के समय में ज्यादातर लोग किसी ना किसी बीमारी से परेशान रहते हैं, हमारे शरीर में अधिकतर बीमारियों का कारण शरीर के अंदर गंदगी का जमा होना होता है. अक्सर गलत लाइफ स्टाइल और गलत खानपान के कारण हमारे शरीर में गंदगी जमा होने लगती है. जिसके कारण धीरे-धीरे हमारा शरीर कई बीमारियों का शिकार होने लगता है. इसलिए महीने में एक बार बॉडी को डिटॉक्स करना बहुत जरूरी होता है. जिससे हमारे शरीर के अंदर मौजूद सारी गंदगी बाहर निकल जाए. आज हम आपको घर पर ही बॉडी को डिटॉक्स करने के कुछ नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- निम्बू हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है. अगर आप अपने शरीर को डिटॉक्स करना चाहते हैं, तो नियमित रूप से सुबह खाली पेट में एक गिलास नींबू पानी का सेवन करें. 1 हफ्ते तक लगातार ऐसा करने से आपके शरीर के अंदर की सारी गंदगी बाहर निकल जाएगी. 

2- जूस हमारी सेहत के लिए बहुत लाभकारी होते हैं. अगर आप रोजाना सुबह खाली पेट में एक ग्लास सेब का जूस पीते हैं, तो इससे हमारी बॉडी डिटॉक्स हो जाती हैं. 

3- पानी शरीर को स्वस्थ रखने में सहायक होता है, अधिक मात्रा में पानी का सेवन करने से यूरिन भी अधिक आती है. जिससे हमारे शरीर के अंदर मौजूद विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं. और बॉडी डिटॉक्स हो जाती है.

 

याद्दाश्त को मजबूत बनाता है गाय का दूध

मगरमछ को चीरकर निकाला कुछ ऐसा कि उड़ गए सबके होश

पेट की चर्बी को जड़ से खत्म कर देता है ये घरेलू नुस्खा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -