कुछ ऐसे आहार जो दिलाएंगे मुहासों से छुटकारा
कुछ ऐसे आहार जो दिलाएंगे मुहासों से छुटकारा
Share:

ज़्यादातर लड़कियां मुंहासों की समस्या से परेशान रहती है.और मुहासों को दूर करने के लिये तरह तरह की क्रीम लगाती फिरती रहती हैं. पर अगर वो अपनी डाइट में कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों को शामिल कर लें, तो उनके चेहरे पर मुंहासे आना काफी हद तक कम हो सकते हैं.

1-हमारे शरीर में जमे हुए विषाक्त पदार्थ और बैक्टीरिया ही मुंहासे का कारण बनते हैं. हरी पत्तेदार सब्जियों में क्लोरोफिल पाया जाता है जो पाचन तंत्र और रक्त प्रवाह से विषाक्त पदार्थों और बैक्टीरिया को निकालने का काम करता है. पालक में विटामिन ए होता है, जो एंटी एक्ने एजेंट का काम करता है.

2-हल्दी शरीर की सूजन को दूर और त्वचा को साफ करती है. यह अंदर पनप रहे बैक्टीरिया और दूषित पदार्थों को एक्ने बनाने से रोकती है. आपको दिन भर में बस ¼ चम्मच हल्दी का सेवन करना है.

3-गाजर में विटामिन ए होता है जो कि बीटा कैरोटीन के रूप में पाया जाता है. अगर एक्ने से जल्दी ही छुटकारा पाना है तो, गाजर खाना शुरु कर दें.

4-इस मछली को खाने से त्वचा खूबसूरत, दिल मजबूत और मूड बढियां बनता है. इसमें ओमेगा 3, प्रोटीन होता है जिससे स्किन के अंदर कोलाजेन बनता है और स्किन मुंहासो से लड़ पाती है.

अपने चेहरे से जाने अपनी सेहत से जुडी समस्याए
    

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -