दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह से जुड़े कुछ तथ्य
दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह से जुड़े कुछ तथ्य
Share:

बगदाद : ईराक का तानाशाह सद्दाम हुसैन जिससे दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश भी कांपते थे, और जिसने सभी देखो को अपने दम से हिला रखा था, उससे सम्बंधित एक ऐसी जानकारी सामने आयी है जिसे शायद अब तक कोई नहीं जानता होगा. आज हम आपको सद्दाम से जुड़ी कुछ ऐसी ही जानकारी देने जा रहे हैं.

ईराक के तानाशाह ने 3 महिलाओं से शादी की थी, और सद्दाम के 6 बेटे थे लेकिन, उनमे से 5 बच्चे पहली पत्नी साजिदा से ही हुए थे, जिसे सद्दाम ने कभी तलाक नहीं दिया. साजिदा सद्दाम के अंकल खैरल्लाह तुल्फाह बेटी थी. वहीं दूसरी पत्नी समीरा से सद्दाम को एक बेटा हुआ लेकिन उसे कभी सद्दाम ने अपना नाम नहीं दिया. 

सबसे ज्यादा जो चौकाने वाली बात है वो यह है कि सद्दाम के लगभग 80 से भी ज्यादा महिलाओं के साथ सम्बन्ध थे. सद्दाम जिस आलिशान आशियाने में रहता था वहां उसके साथ उसकी फैमिली और कई मिस्ट्रैस भी रहती थीं. इन्ही मिस्ट्रैस में से कई के साथ सद्दाम ने सम्बन्ध स्थापित किये थे. वहीं दूसरी ओर सद्दाम का बेटा उदय हुसैन भी सद्दाम के पदचिन्हो पर चल रहा था. उदय ने ना सिर्फ सद्दाम की इन हरकतों को अपनाया बल्कि वह सद्दाम से भी आगे निकल गया.

जानकारी में यह बात भी सामने आयी कि उदय जिस लड़की से चाहता था उससे सम्बन्ध बना लेता था और यदि कोई लड़की इस बात से इंकार करती तो वह उस अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म करता था. सद्दाम के खात्मे के बाद जुलाई 2003 में अमेरिका ने ईराक पर हमला कर उदय को भी मौत के घाट उतार दिया.

एक बार फिर चली हाफ़िज़ की जहरीली जुबान

ट्रम्प-थेरेसा चाहते हैं पश्चिमी एशिया में शान्ति

इमरान खान को आरोप मुक्त करने पर नवाज शरीफ के सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -