चेहरे पर जमी गंदगी को साफ करने के कुछ आसान तरीके
चेहरे पर जमी गंदगी को साफ करने के कुछ आसान तरीके
Share:

दिन भर की भाग दौड़ के कारण त्वचा को धूल मिट्टी और प्रदूषण का सामना करना पड़ता है. जिससे त्वचा में गंदगी जमा होने लगती है. त्वचा में जमी गंदगी को साफ ना करने से त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं जिससे चेहरे पर पिंपल्स और झाइयों जैसी समस्याएं होने लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा पर जमी गंदगी आसानी से साफ कर सकते हैं. 

1- त्वचा पर जमी गंदगी को साफ करने के लिए दही और शहद का इस्तेमाल करें. इन के इस्तेमाल से त्वचा की गंदगी तो साफ होगी ही और साथ ही आपकी त्वचा में चमक भी आ जाएगी. इस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच दही में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के हाथों से रगड़ कर साफ करें और ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. 

2- त्वचा की गंदगी को साफ करने के लिए शहद का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. शहद हर प्रकार की स्किन टाइप पर सूट करता है. शहद को चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे स्क्रब करते हुए अपने चेहरे से हटाए और गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में जमी गंदगी साफ हो जाएगी. 

3- दूध का इस्तेमाल करने से त्वचा साफ होने के साथ-साथ मॉश्चराइज भी हो जाती है. आप चाहे तो दूध में थोड़ा शहद या पपीते का पेस्ट मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा कोमल हो जाएगी और साथ ही आपकी त्वचा में चमक भी आएगी.

 

चेहरे की रंगत में निखार लाती है मुल्तानी मिट्टी

खूबसूरती को निखारने के लिए करें व्हिस्की का इस्तेमाल

पिंपल्स और ओपन पोर्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है चारकोल फेस मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -