चेहरे की चर्बी को दूर करने के कुछ आसान उपाय
चेहरे की चर्बी को दूर करने के कुछ आसान उपाय
Share:

मोटापा तो किसी को भी पसंद नहीं होता है, और अगर मोटापा चेहरे पर आ जाये तो हमारे चेहरे की पूरी खूबसूरती ख़राब हो जाती है. बहुत सी लड़किया अपने चेहरे की चर्बी  को कम करने के लिए बहुत से तरीको को अपनाती है कई लड़किया तो इसे कम करने के लिए खाना पीना तक छोड़ देती है पर इससे चेहरे की चर्बी तो कम नहीं होती है पर कमज़ोरी ज़रूर आ जाती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनसे आप बहुत आसानी से अपने चेहरे की चर्बी को काफी कम कर सकती हैं.

1-पानी का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पानी के सेवन से चेहरे की चर्बी को भी कम किया जा सकता है, चेहरे पर मौजूद चर्बी को कम करने के लिए एक दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी सेवन करे. इसके सेवन से डिहाइड्रेशन की कमी को भी पूरा किया जा सकता है.  

2-अगर आप अपने गालों को पतला करना चाहती है तो इसके लिए भरपूर मात्रा में कैल्शियम का सेवन करें. नियमित रूप से अपने खाने में दूध और हरी सब्जियों को शामिल करें. इन चीजों के सेवन से आपके चेहरे की बढ़ी हुई चर्बी और कम हो जायेगी.

3-अपने चेहरे की चर्बी को कम करने के लिए भरपूर मात्रा में फलों का सेवन करें. फलो में भरपूर मात्रा में पानी मौजूद होता है जो हमारे शरीर में पानी की कमी को दूर करने का काम करते है और इनके सेवन से भूख भी कम लगती है.

बेकिंग पाउडर की मदद से दूर करे अपने अंडर आर्म्स का कालापन

वैक्स करवाते वक़्त इन बातो का रखे ध्यान

गोरा रंग पाने के लिए करे बादाम और शहद का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -