बर्तनो को साफ़ करने के कुछ आसान टिप्स
बर्तनो को साफ़ करने के कुछ आसान टिप्स
Share:

आजकल ज्यादातर महिलाएं ऑफिस में काम करती हैं जिसके कारण उन्हें किचन की साफ सफाई करने का समय नहीं मिल पाता है, और बर्तनों पर चिकनाई और दाग धब्बे जमा हो जाते हैं. बर्तनों के गंदे होने से किचन की सफाई फीकी हो जाती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो कम समय में आप के बर्तनों को चमकदार बनाए रखेंगे. 

1- स्टील के बर्तनों को चमकाने के लिए प्याज का रस और सिरका लेकर मिला लें, और अब इससे अपने बर्तनों को रगड़ें और फिर डिटर्जेंट पाउडर से धो लें. ऐसा करने से आपके बर्तन एकदम चमक जाएंगे. 

2- कढ़ाई पर जमे जी के जिद्दी दाग धब्बों को हटाने के लिए एक बर्तन में थोड़ा सा पानी लेकर इसमें थोड़ा सा सिरका डालकर कढ़ाई को रगड़ें. ऐसा करने से कढ़ाई पर जमे दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

3- पीतल के बर्तन को साफ करने के लिए एक बर्तन में थोड़ा सा पानी लेकर इसमें आधा चम्मच नमक डालें, और फिर इससे बर्तन को रगड़कर साफ करें. ऐसा करने से आपके पीतल के बर्तन चमक जाएंगे. 

4- कभी-कभी सही ढंग से सफाई न करने के कारण प्रेशर कुकर पर दाग जमा हो जाते हैं. इन्हें साफ करने के लिए कुकर में पानी के साथ थोड़ा सा वाशिंग पाउडर डालें, और फिर इसमें आधे नींबू का रस डालकर गैस पर रख दें. जब यह अच्छे से उबल जाए तो इसे रगड़ कर साफ करें आपका प्रेशर कुकर चमक जाएगा.

 

निम्बू और बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से होता है कैंसर की बीमारी से बचाव

मुंह के छालों को ठीक करता है आंवला

सेंधा नमक के सेवन से मिल सकता है खांसी की समस्या से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -