शादी में खूबसूरत लगने के कुछ ब्राइडल टिप्स
शादी में खूबसूरत लगने के कुछ ब्राइडल टिप्स
Share:

शादी किसी भी लड़की के जीवन का सबसे खास दिन होता है और इसीलिए वो इस दिन दुनियां में सबसे ज़्यादा खूबसूरत नज़र आना चाहती हैं. पर हम आपको बता दें की अगर आप अपनी शादी के दिन सबसे ज़्यादा खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो इसके लिए आपको अपनी शादी के वह कुछ दिन पहले से ही तैयारी करनी पड़ेगी.अगर आप भी दुल्हन बनने वाली हैं तो आज हम आपको ब्राइडल मेकअप के कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी शादी वाले दिन खूबसूरत लग सकती हैं.

1- अगर आप अपनी शादी में नेचुरल रूप से खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो इसके लिए शादी के एक महीने पहले से ही नैचुरल स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करना शुरू कर दें. नेचुरल स्किन प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने से स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाती है और स्किन में डलनेस नहीं रहती तो चेहरा चमकने लगता है.

2- शादी के दो महीने पहले से ही हर हफ्ते थ्रेडिंग, ब्लीचिंग और अपर लिप्स करवाएं. और फिर इसके बाद अपने चेहरे की मसाज भी करवाएं, ऐसा करने से ड्राई मौसम में भी आपकी स्किन का नैचुरल ग्लो बना रहता है.

3- अपनी स्किन को हमेशा मॉइस्चराइज रखें, स्किन को मॉश्चराइज़ रकने के लिए ओटमील के फेस पैक का इस्तेमाल करें इससे आपकी स्किन  मॉइस्चराइज रहती है साथ ही ओटमील के फेस पैक के इस्तेमाल से डेड स्किन, डलनैस जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलता है और आपकी स्किन में एक नई जान आ जाती है.

4- अगर आप अपनी शादी के दिन अपनी स्किन की ड्राईनेस और महीन रेखाओं को छिपाना चाहती हैं तो इसके लिए मिनरल या सिलिकॉन मेकअप का इस्तेमाल करें, ये मेकअप हर तरह की स्किन को सूट करता है.

 

स्किन से दाग धब्बों की समस्या को दूर करता है आंवला

स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या को दूर करता है प्याज

पिम्पल्स और एक्ने की समस्या को दूर करता है कपूर का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -