तो आपकी भी कार देगी कम में ज्यादा का फायदा
तो आपकी भी कार देगी कम में ज्यादा का फायदा
Share:

दोस्तों आज के माहौल में कौन कार चलाना नहीं चाहता लेकिन कुछ लोग पेट्रोल की महंगाई के कारण कार नही चला पाते है. कुछ लोगो की कार का माइलेज कम होने के कारण उनकी कार ज्यादा पेट्रोल खाती है इस कारण लोग कार चलाने में हिचकिचाते है. अगर आप भी कार चालाने के शौकीन है और पेट्रोल के ज्यादा खपत के कारण आप अपनी ही कार नहीं चला पा रहे हैं तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है  क्योंकि आज आपको अपनी कार का माइलेज बढाने के कुछ आसान से टिप्स बताने जा रहे है.

दोस्तों जब आप अपनी कार को कहीं लेकर जाए और रास्ते में ट्रेफिक में फंस जाएँ तो ऐसे टाइम आपको गाडी का इंजन बंद कर लेना चाहिए, और तब तक बंद रखे रहना चाहिए जब तक की रास्ता साफ़ ना हो जाए. ऐसे में आपका पेट्रोल बचेगा और प्रदुषण भी नहीं होगा.

जब आप कार चलाते समय एक्सीलेटर देते है या ब्रेक लगाते है तो इससे भी इंजन पर प्रभाव पड़ता है और इससे पेट्रोल खर्च होता है. कार के टायर में हवा सही होना चाहिए, टायर में हवा का कम होने से टायर में कार का दवाब होता है  पेट्रोल अधिक खर्च होता है. अपने वाहन का पूरा ख्याल रखे और इसकी समय समय पर सर्विसिंग कराते रहे. इससे आपको अपने इंजन की जानकारी मीलती रहेगी, अगर आपकी कार का इन्जन खराब हो तो इसे जरुर ठीक करवा ले.

कार को बंद करने से पहले ध्यान से चेक कर ले की कोई पावर खीचने वाला उपकरण चालु हालत में ना हो. इससे कार को अगली बार स्टार्ट करने पर लोड नहीं पड़ता. अपनी कार के इंजन को चेक करवाते रहे, उसमे एयर फ़िल्टर खराब ना हो, अगर फ़िल्टर गंदा हो तो उसकी कार्य क्षमता कम हो जाती है इसलिए समय समय पर हवा, प्रदुषण  धुल मिटटी के कण इसमें समाते रहते है इसलिए इसे समय समय पर चेक करवाते रहे.

Audi ने भारत में लांच की 2 लग्जरी कार

superbike में ऐसे करें ब्रेक और गियर शिफ्ट का इस्तेमाल

तो क्या आप भी खरीदने वाले हैं कार तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान

यह टिप्स अपनाओगे तो कभी नहीं होगी आपकी कार पुरानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -