तो जिंदगी में सफल होना भी लगने लगेगा आसान
तो जिंदगी में सफल होना भी लगने लगेगा आसान
Share:

दोस्तों जब हम कोई जॉब करते या बिजनेस करते है तो उसमे लाभ हानि तो होती रहती है यदि हमारे बिजनेस में कोई हानि होती है तो हमें बहुत दुःख होता है, ये हमारी नाकामयाबी हमें पसंद नहीं आती और हम वह बिजनेस करना छोड़ देते है दोस्तों आपने शायद इस बात पर गौर किया होगा की एक चीटी भी जब दीवार चढ़ती है तो वह चढ़ने से पहले बहुत बार गिरती है लेकिन वह प्रयत्न करना नहीं छोडती. दोस्तों हमें इन चीटियों से सीख लेनी चाहिये.जब हमें नाकामयाबी मिलती है तो बहुत दर्द होता है लेकिन सफलता पाने के लिए दर्द सहन करना पड़ेगा. और शायद हमें सफल बनाने के लिए ये दर्द जरुरी है. तो चलो जानते है कोन से दर्द हमें एक सफल इंसान बनाते है.

जैसे जैसे आप सफल होने के लिए आगे बढ़ते है वैसे वैसे आप खुद को खोया हुआ और निराश महसूस करते है आपका आत्मविश्वास डगमगा जाएगा, अगर ऐसे समय में आप अपने लक्ष्य की और ध्यान केन्द्रित करने पर अडिग रहे और अपने आप को यह विशवास दिलाना होगा की आप ये कर सकते है याद रखे, की सपनो से भटकने का सबसे आसान तरीका होता है लेकिन उसका डटकर सामना करना बहुत मुश्किल.

सफलता के रास्ते पर चलते समय बहुत सी बाधाये आती है लेकिन रिस्क लेकर आगे बढ़ना बहुत जरुरी है आपको आगे बढ़ने में डर लगेगा लेकिन चिंता नहीं करना कुछ पाने के लिए कुछ खोना भी पड़ता है. असफलता हमें सीख देकर जाती है. आपको फिर उठकर सफल होने में मदद करती है.

जब आप सफलता पाने के लिए आगे बढ़ रहे होंगे तो कुछ लोग ऐसे भी होंगे जो आपको नीचे गिराने की जरुर सोचेंगे तथा वह कुछ लोग आपके मित्र बनकर आपके साथ नेगेटिव बाते करेंगे जिससे आप सफलता का  रास्ता छोड़ दे लेकिन आप अपने फैसले पर अडिग रहना आपको हार नहीं मानना है उन लोगो की बातो पर ध्यान ही नहीं देना है जो आपको असफल बानाने में की हो.

ऐसा कहा जाता है की अपने सपनो को अपने तक ही रखना चाहिए अगर आप इसे जग जाहिर कर देंगे तो कुछ लोग आपसे जलने लगते है, फिर बहुत से लोग आपकी हिम्मत तोड़ने में लगे होंगे उन्हें आपकी हिम्मत और ऊंची उड़ान से ईर्ष्या होने लगेगी और वे लोग आपसे नकारात्मक बाते करके आपका आत्मविश्वास तोड़ने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको उन लोगो की बातो पर ध्यान नहीं देना है आपको उन लोगो की बातो को अनसुनी कर देना है और अपने लक्ष्य की और आगे बढना है. 

 

छिपकली का ये संकेत बताते है शुभ-अशुभ

ऑफिस में आने वाली नींद से इस तरह बचे

तो क्या आप भी बाथरूम में बाल्टी ऐसे ही छोड़ देते है

नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाना चाहते हो तो ये करे उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -