देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही हैं स्मृति ईरानी : कांग्रेस
देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही हैं स्मृति ईरानी : कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस ने रविवार को केंद्रीय मानव संसधान विकास मंत्री स्मृति ईरानी पर आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का एजेंडा लागू कर वह देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही हैं। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने संवाददाताओं से कहा, "जानबूझकर संस्थाओं को कमजोर बनाने और शिक्षा के स्तर में गिरावट मोदी सरकार के एक साल के कामकाज की विशेषता है।"

उन्होंने कहा कि स्थिति ऐसी हो गई है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग का भविष्य तक अंधकार में डूब गया है। प्रियंका ने कहा, "भारत की सुस्थापित शैक्षिक संरचना को मजबूती देने के बजाय केंद्रीय मंत्री ने ज्यादातर समय प्रतिष्ठित संस्थानों को कमजोर बनाने और शिक्षा के क्षेत्र में विशेष काम करने वाले लोगों को बाहर निकालने में किया है।"

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, "स्मृति ईरानी आरएसएस के एजेंडे को लागू करने का प्रयास कर रही हैं।" कांग्रेस नेता का आशय स्मृति के कामकाज पर सवाल उठाते हुए कुछ शिक्षाविदों के प्रतिष्ठित संस्थानों को छोड़ देने से था। उन्होंने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मुंबई के अध्यक्ष अनिल काकोडकर के इस्तीफे का भी हवाला दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -