स्मार्टफोन का इस्तेमाल बना देगा आपको एक आंख से अंधा
स्मार्टफोन का इस्तेमाल बना देगा आपको एक आंख से अंधा
Share:

आज के समय की अगर बात करें तो मानव शरीर का सबसे अहम हिस्सा बनते जा रहा है मोबाइल फोन। जी हां हर कोई इसे अपने से अलग करने की सोंचता तक नहीं हैं ऐसे में क्या आप जानते है कि यह आपके लिए दिन पर दिन कितना हानिकारक बनते जा रहा है। देखा जाता है कि अधिकतर लोग रात को सोते समय लाईट को बंद करके मोबाइल में उंगली करने लगते है जो कि आपकी आंखों के लिए काफी खतरनाक है।

क्योंकि एक स्मार्ट फोन आपको अंधा बना सकता है। यह बात हम नहीं कह रहे है बल्कि यह बात एक शोध से सामने आई है और आप यकीन नहीं करेगें की इस रिसर्च में पाया गया कि अंधेरे में स्मार्टफोन की तरफ देखने से आदमी एक आंख से अंधा हो जाता है। और इस स्मार्टफोन से एक 22 साल की लड़की एक आंख से अंधी हो चुकी भी है। वह लड़की सोने के पहले लाइट बंद कर अपने स्मार्टफोन पर काम करने की आदत थी।

रिसर्चरों ने साफ कर दिया है कि आपका स्मार्टफोन आपकी आंखों के लिए बहुत खतरनाक है और इस तरह देखना आपको एक आंख का काना बना सकता है। क्योंकि वह अंधी लड़की हमेश एक तरफ ही लेटे हुए अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करती थी। और अगर आप भी रात को अपने स्मार्टफोन के आदी हैं तो जल्द से जल्द इस आदत को बदल दें।

संगीत मंनोरंजन के साथ-साथ सेहत के लिए...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -