स्मार्टफोन्स Redmi Y1 और Redmi Y1 lite  की सेल शुरू
स्मार्टफोन्स Redmi Y1 और Redmi Y1 lite की सेल शुरू
Share:

नई दिल्ली. चीनी कंपनी शियोमी रेडमी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Y1 Lite लॉन्च किया था. आज दोपहर 12 बजे से इसकी सेल शुरू हो गई है. यह रेडमी का एक और बजट स्मार्टफोन है. Y सीरीज को कंपनी ने पहली बार लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की कीमत मे रेडमी के पहले से ही Redmi 4 और Redmi 4A स्मार्टफोन मौजूद हैं.

Redmi Y1 के 32GB वैरिएंट की कीमत 8,999 रुपये रखी गई है, वहीं इसके 64GB वैरिएंट की कीमत 10,999 रुपये रखी गई है. वहीं Redmi Y1 Lite 6,999 रुपये रखी गई है.

पहले Redmi Y1 की बात करें तो फोटोग्राफी की बात करें तो इस स्मार्टफोन के फ्रंट में सॉफ्ट लैम्प फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. वहीं इसके रियर में फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. ये दो वैरिएंट- 32GB स्टोरेज और 3GB रैम और 64GB स्टोरेज और 4GB रैम में उपलब्ध रहेगा. इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर दिया गया है. डुअल सिम सपोर्ट वाले इस स्मार्टफोन में स्टोरेज को बढ़ान के लिए अलग से सिम स्लॉट दिया गया है.

Redmi Y1 में 5.5-इंच HD डिस्प्ले दिया गया है. ग्राहकों को इसके बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा. इसकी बैटरी 3,080mAh की है. सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये स्मार्टफोन लैटेस्ट MIUI 9 के साथ एंड्रायड नूगट पर चलेगा. ये स्मार्टफोन 4G VoLTE सपोर्ट करता है.  

दूसरी तरफ Redmi Y1 Lite की बात करें तो इसके सारे स्पेसिफिकेशन्स Redmi Y1 की तरह ही हैं . हालांकि अंतर ये है कि इसके फ्रंट में f/2.0 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्स का कैमरा दिया गया है. साथ ही इसके केवल GB रैम और 16GB स्टोरेज में ही लॉन्च किया गया है. इसके स्टोरेज को बढ़ाकर 128GB तक किया जा सकता है. Y1 Lite में 1.4 GHz क्वॉड कोर स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है.

Asus Zenfone 3 Max की कीमत में हुई कटौती

फ्लिपकार्ट पर मिलेगा Moto X4 , जानिए ऑफर

Oppo के इस स्मार्टफोन पर बंपर छूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -