नींद सेजुड़ी कुछ बातें जो आपके जीवन को बनाती है खुशनुमा
नींद सेजुड़ी कुछ बातें जो आपके जीवन को बनाती है खुशनुमा
Share:

आज की भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में समय निकालना बहुत मुश्किल हो जाता है, यहाँ तक कुछ लोग नींद भी अच्छे से नहीं ले पाते है और इस कारण हमेशा तनाव महशूश करने लगते है, कुछ लोग तो अकारण ही नींद की वजह से परेशान रहते है जिस व्यक्ति को नींद न आने की परेशानिया होती है उन्हें हमेशा तनाव में ही देखा जाता है आज हम नींद से जुड़ी कुछ बाते करेंगे और इसका उपाय बताएँगे.

जिसको भी नींद में बुरे सपने आते है या वे नींद से उठकर चौंक जाते है उन लोगो को सोने से पहले प्रतिदिन ''ऊं सा ता ना मा" नामक इस मन्त्र का जाप करना चाहिए ऐसा करने से आपको बुरे सपने नहीं आयेंगे और आपको नींद भी अच्छी तरह से आएगी.

अच्छी नींद और तनाव को कम करने के लिए "हर हर मुकुन्दे" मन्त्र का जाप करना चाहिए ऐसा आपको रोज़ सुबह करना चाहिए, इस मन्त्र का जाप करने से मन शांत रहता है और नींद भी अच्छी आती है.

संकट मोचन हनुमान के बारे में तो सभी लोग जानते है, रोज़ सोने से पहले इनको याद करके सोना चाहिए और हर मंगलवार, शनिवार के दिन हनुमानजी के मंदिर जाकर इनके दर्शन करना चाहिए, ऐसा करने से मनुष्य हर बाधा से दूर रहता है और रात में उसे कोई भी विपत्ति होती है वह दूर हो जाती है.

भगवान गणेश जी को विघ्नहर्ता भी कहते है इसलिए रात में सोने से पहले "ऊं गन गणपतये नम:" का जाप करना चाहिए ऐसा करने से रात में होने वाली हर समस्या दूर हो जाती है.

 

तो इसलिए किसी भी काम की शुरुआत पर स्वास्तिक चिन्ह अंकित किया जाता है

सिक्ख धर्म 10 वें गुरु, गोविन्द सिंह मानवता के पक्षधर थे

पिछले जन्म के कर्म ही निर्धारित करते है मनुष्य का जन्म

बेटी के विवाह में अगर हो रही देरी तो कर लें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -